Europa League: Manchester United reach finals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 24, 2021 8:39 am
Location
Advertisement

यूरोपा लीग : मैनचेस्टर यूनाइटेड फाइनल में पहुंचा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 मई 2021 3:50 PM (IST)
यूरोपा लीग : मैनचेस्टर यूनाइटेड फाइनल में पहुंचा
रोम| मैनचेस्टर यूनाइटेड को रोमा के खिलाफ यूरोपा लीग के सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में भले ही 2-3 से हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन वह एग्रिगेट के आधार पर 8-5 से जीत के साथ इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रहा है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के फाइनल में पहुंचने का मतलब है कि क्लब इस साल यूरोपियन खिताब के दो टूर्नामेंटों को जीतने के करीब है क्योंकि मैनचेस्टर सिटी को तीन दिन बाद चैंपियंस लीग के फाइनल में चेल्सी से मुकाबला करना है।

यह उपलब्धि फिलहाल मिलान शहर के नाम है। एसी मिलान ने चैंपियंस लीग का खिताब जीता था और 1994 में इंटर मिलान ने यूएफा कप जीता था।

इससे पहले, मैनचेस्टर यूनाइटेड की ओर से एडिंसन कवानी ने 39 वें मिनट में गोल कर बढ़त हासिल की। पहले हॉफ में मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इस बढ़त को बनाए रखा।

दूसरे हॉफ में हालांकि रोमा की ओर से एडिन डिजेको ने 57वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके तीन मिनट बाद ही ब्रियान क्रिस्टांटे ने 60वें मिनट में गोल कर 2-1 की बढ़त हासिल कर ली।

मैनचेस्टर यूनाइटेड की ओर से एडिंसन ने 68वें मिनट में एक और गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर किया। बराबरी हासिल करने के बाद दोनों टीमों ने बढ़त बनाने की कोशिश की।

रोमा की तरफ से एलेक्स टेलेस ने 83 वें मिनट में गोल कर टीम को 3-2 की बढ़त दिलाई और टीम ने इसे अंत तक कायम रखा। रोमा को भले ही इस मुकाबले में जीत मिली लेकिन पहले चरण के मुकाबले में हार का अंतर इतना ज्यादा था कि वह फाइनल में जगह बनाने से चूक गई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement