England warned international teams from Test performance: McCullum-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 11:40 am
Location
Advertisement

इंग्लैंड ने टेस्ट प्रदर्शन से दी अंतर्राष्ट्रीय टीमों को चेतावनी : मैकुलम

khaskhabar.com : बुधवार, 29 जून 2022 1:41 PM (IST)
इंग्लैंड ने टेस्ट प्रदर्शन से दी अंतर्राष्ट्रीय टीमों को चेतावनी : मैकुलम
लीड्स| इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को हराने के बाद दावा किया कि टीम के खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं और भविष्य में वे किसी भी टीम से टक्कर ले सकते हैं। इंग्लैंड ने विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट के दौरान सात विकेट से हराकर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। टीम ने शानदार वापसी की है क्योंकि टीम ने दो सालों में एक भी मैच नहीं जीते थे, जहां उन्हें एशेज में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था।

एशेज की हार के बाद क्रिस सिल्वरवुड के पद छोड़ने के बाद मुख्य कोच के रूप में पदभार संभालने वाले मैकुलम ने बेन स्टोक्स की अगुआई वाली टीम की बड़ी जीत के बाद कहा कि, "विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड टीम को खिलाड़ियों ने पस्त कर दिया, जिससे न्यूजीलैंड और अन्य टीमों के लिए विश्व कप में खतरे की घंटी बज चुकी है।"

यह भारतीय टीम के लिए भी एक चेतावनी है, जो 1 जुलाई से एजबेस्टन में 2021 सीरीज का पुनर्निर्धारित पांचवा टेस्ट खेलेगी। भारत सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है।

डेली मेल ने मैकुलम के हवाले से कहा, "मुझे उम्मीद है कि हम टीम को और आगे ले जाएंगे। टीम ने सीरीज में अच्छा खेला। खिलाड़ियों ने टेस्ट के माध्यम से शानदार वापसी की है। विश्वकप के लिए वे ऐसे ही अभ्यास करते रहेंगे।"

उन्होंने अपने खिलाड़ियों को इस तथ्य के प्रति सचेत रहने को कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में करियर ज्यादा लंबा नहीं होता है इसलिए क्रिकेट का आनंद लेने की जरूरत है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement