England limited-overs captain Eoin Morgan announces retirement from international cricket-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2022 3:17 pm
Location
Advertisement

इयोन मोर्गन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

khaskhabar.com : बुधवार, 29 जून 2022 12:21 PM (IST)
इयोन मोर्गन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
लंदन । इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपनी खराब फॉर्म के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। मोर्गन ने अपने करियर की शुरुआत आयरलैंड के लिए खेलते हुए की, लेकिन बाद में इंग्लैंड चले गए और सीमित ओवरों के प्रारूप में उनके बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक बन गए।

मोर्गन ने 16 टेस्ट, 248 एकदिवसीय और 115 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमश: 700, 7701 और 2458 रन बनाए, जिसमें 16 शतक और 64 अर्धशतक शामिल हैं।

डबलिन में जन्मे इस क्रिकेटर ने 126 वनडे और 72 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी की।

मोर्गन ने कहा, "मैंने यह फैसला विचार के बाद लिया है और मैं तत्काल प्रभाव से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "मेरे करियर में कई अच्छे पल रहे हैं, जिसके बाद ऐसा निर्णय लेना आसान नहीं था, लेकिन मेरा मानना है कि मेरे व्यक्तिगत रूप से और इंग्लैंड दोनों के लिए ऐसा करने का सही समय है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैंने एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में जो हासिल किया है, उस पर मुझे बहुत गर्व है, लेकिन जिन चीजों को मैं संजो कर रखूंगा और सबसे ज्यादा याद रखूंगा, वे यादें हैं जो मैंने कुछ महान खिलाड़ियों के साथ बनाई हैं, जिन्हें मैं अपनी यात्रा के दिनों से जानता हूं।"

इंग्लैंड के 2019 विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा, "मैं दो विश्व कप विजेता टीमों में खेलने के लिए भाग्यशाली रहा हूं, लेकिन मेरा मानना है कि इंग्लैंड की सफेद गेंद वाली टीमों का भविष्य पहले से कहीं ज्यादा उज्जवल है। हमारे पास पहले से कहीं अधिक अनुभवी खिलाड़ी हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement