England cancel men and women tours to Pakistan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:50 am
Location
Advertisement

इंग्लैंड ने भी रद्द किया पाकिस्तान का दौरा

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 सितम्बर 2021 2:59 PM (IST)
इंग्लैंड ने भी रद्द किया पाकिस्तान का दौरा
लंदन। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी पुरुष और महिला टीमों द्वारा अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा दिया गया है। यह 2005 के बाद पुरुषों की टीम की पहली पाकिस्तान यात्रा होती और यह पहली बार महिला टीम की दौरा होती, इससे पहले न्यूजीलैंड की पुरुष टीम ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए शुक्रवार को सफेद गेंद की सीरीज को रद्द करने का फैसला किया था।

ईसीबी ने बयान में कहा, "ईसीबी की 2022 में पुरुषों के भविष्य के दौरे कार्यक्रम के हिस्से के रूप में पाकिस्तान का दौरा करने की एक लंबी प्रतिबद्धता है। इस साल की शुरुआत में, हम अक्टूबर में पाकिस्तान में दो अतिरिक्त टी20 विश्व कप अभ्यास खेल खेलने के लिए सहमत हुए, जिसमें डबल के साथ एक छोटा महिला दौरा शामिल था। ईसीबी बोर्ड ने इस सप्ताह के अंत में पाकिस्तान में इन अतिरिक्त इंग्लैंड महिला और पुरुषों के खेलों पर चर्चा करने के लिए बुलाया और हम पुष्टि कर सकते हैं कि बोर्ड ने अनिच्छा से अक्टूबर के दौरे को रद्द करने का फैसला किया है।"

इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीमों को 14 और 15 अक्टूबर को रावलपिंडी में ट्वेंटी 20 मैच खेलने थे। जबकि पुरुष टीम संयुक्त अरब अमीरात में टी 20 विश्व कप के लिए उड़ान भरेगी, वहीं महिला टीम तीन एकदिवसीय मैचों के लिए वापस रहेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमिज राजा ने ईसीबी के पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने के फैसले पर निराशा व्यक्त की।

रमिज ने कहा, "इंग्लैंड से निराश, अपनी प्रतिबद्धता से पीछे हटना और अपनी क्रिकेट बिरादरी के एक सदस्य को उस समय विफल करना, जब उसे इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। पाक टीम के लिए दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने का समय आ गया है। हम एक बार सर्वश्रेष्ठ बन गए तो टीमों की कतार लग जाएगी।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement