England announces T20 and ODI squads against India-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 11:48 am
Location
Advertisement

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टी20 और वनडे टीम की घोषणा की

khaskhabar.com : शनिवार, 02 जुलाई 2022 1:52 PM (IST)
इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टी20 और वनडे टीम की घोषणा की
लंदन| इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, बल्लेबाज जो रूट और विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की वनडे टीम में वापसी की। इस बारे में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को जानकारी दी। हालांकि, यह तीनों खिलाड़ी टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे, जो एजबेस्टन में चल रहे पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट की समाप्ति के दो दिन बाद शुरू होगी। टी20 टीम में, अनकैप्ड सीमर रिचर्ड ग्लीसन ने इंग्लैंड टीम में पहली बार अपनी जगह बनाई है।

भारत के खिलाफ टी20 और वनडे श्रृंखला भी नए सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड पहली बार खेलेगा, जब इयोन मोर्गन ने इस सप्ताह के शुरू में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

ग्लीसन, जो बटलर की तरह लंकाशायर के लिए खेलते हैं, वर्तमान में चल रहे विटैलिटी टी20 ब्लास्ट में दूसरे प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने 12 मैचों में 8.05 की इकॉनमी रेट से 20 विकेट लिए हैं। लेग स्पिनर आदिल राशिद को ईसीबी ने भारत के खिलाफ मक्का की हज यात्रा करने के लिए सफेद गेंद की श्रृंखला से बाहर होने की अनुमति दी है।

इस महीने की शुरुआत में नीदरलैंड के खिलाफ 3-0 से खेलने वाली टीम से वुड और डेविड को बाहर कर दिया गया है, जबकि रूट की वनडे में वापसी से डेविड मलान को बाहर कर दिया गया है।

इंग्लैंड 7 जुलाई को साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में भारत के खिलाफ पहला टी20 खेलेगा। उसके बाद क्रमश: 9 और 10 जुलाई को एजबेस्टन और ट्रेंट ब्रिज में बैक-टू-बैक मैच होंगे। एकदिवसीय मैच 12 जुलाई से ओवल में शुरू होंगे और फिर क्रमश: 14 और 17 जुलाई को लॉर्डस और ओल्ड ट्रैफर्ड में जाएंगे।

इंग्लैंड टी20 टीम: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, हैरी ब्रुक, सैम कुरेन, रिचर्ड ग्लीसन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, टाइमल मिल्स, मैथ्यू पार्किं सन, जेसन रॉय, फिल साल्ट, रीस टॉपली और डेविड विली।

इंग्लैंड वनडे टीम: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, ब्रायडन कार्स, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पार्किं सन, जो रूट, जेसन रॉय, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली और डेविड विली।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement