Emerging Cup: India beat Pakistan to reach final-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 10:14 am
Location
Advertisement

एमर्जिग कप : पाकिस्तान को पराजित कर भारत फाइनल में

khaskhabar.com : गुरुवार, 13 दिसम्बर 2018 8:19 PM (IST)
एमर्जिग कप : पाकिस्तान को पराजित कर भारत फाइनल में
कोलंबो। नीतीश राणा (नाबाद 60) और हिम्मत सिंह (59) के अर्धशतकों की मदद से भारतीय अंडर-23 क्रिकेट टीम ने गुरुवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर एसीसी एमर्जिग टीम एशिया कप-2018 के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत ने यहां कोलंबो क्लब क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 44.4 ओवर में 172 रन पर समेट दिया और फिर 135 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

नीतीश ने 60 गेंदों की नाबाद पारी में छह चौके और तीन छक्के जबकि हिम्मत ने 58 गेंदों की नाबाद पारी में तीन छक्के और पांच चौके लगाए। हिम्मत ने आशिक अली की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाई। उनके अलावा रुतुराज गायकवाड ने 20, अंकुश बैंस ने नौ और शम्स मुलानी ने 19 रन बनाए। पाकिस्तान अंडर-23 टीम की ओर से खुशदिल शाह, मोहम्मद मुसा और आशिक ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, मयंक मारकंडे की बेतहरीन गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान की टीम 44.4 ओवर में 172 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के लिए कप्तान मोहम्मद रिजवान ने सर्वाधिक 67 और सौद शकील ने 62 रन की पारी खेली। भारत के लिए मारकंडे ने चार, अंकित राजपूत और कप्तान जयंद यादव ने दो-दो तथा अतीत सेठ और शम्स मुलानी ने एक-एक विकेट लिए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement