EFI vice president finance Jitu Virwani talks about future of equestrian in india-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:29 pm
Location
Advertisement

‘महासंघ और सरकार दोनों को साथ मिलकर काम करना होगा’

khaskhabar.com : मंगलवार, 27 नवम्बर 2018 2:04 PM (IST)
‘महासंघ और सरकार दोनों को साथ मिलकर काम करना होगा’
बेंगलुरू। इस साल जकार्ता में खेले गए एशियाई खेलों में भारत ने घुड़सवारी में दो रजत पदक अपने नाम किए थे। इन खेलों में भारत ने एकल स्पर्धा में और टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता था। इस जीत के बाद घुड़सवारी को लोगों ने पहचाना था, लेकिन भारतीय घुड़सवारी महासंघ (ईएफआई) के उपाध्यक्ष (वित्तीय) और एम्बैसी ग्रुप के प्रबंधकीय निदेशक और चेयरमैन जीतू विरवानी का मानना है कि खेल को आगे ले जाने के लिए अभी काफी काम किए जाने हैं और इसके लिए महासंघ और सरकार दोनों को साथ मिलकर काम करना होगा।

जीतू ने साथ ही कहा कि वे 2020 में होने वाले ओलम्पिक खेलों के क्वालीफिकेशन में जाने वाली टीम को स्पोंसर करने को तैयार हैं बशर्ते सरकार और महासंघ क्वालीफाई करने वाले खिलाडिय़ों को ही जापान में होने वाले खेलों के महाकुंभ में भेजे। एशियाई खेलों में एकल स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले फवाद मिर्जा को एम्बैसी ग्रुप ने ही स्पोंसर किया था। साथ ही टीम स्पर्धा में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों की तैयारी का खर्च भी जीतू ने उठाया था।

जीतू ने कहा कि वे खेल को आगे ले जाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं लेकिन महासंघ को उनका समर्थन करना होगा। जीतू का कहना है कि वे 2020 में होने वाले टोक्यो ओलम्पिक के लिए अगले साल होने वाले क्वालीफिकेशन के लिए एशियाई खेलों में पदक जीतने वाली टीम को स्पोंसर करने के लिए तैयार है बर्शते महासंघ उन्हें इस बात का आश्वासन दे कि क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ी ही जापान जाएंगे।

जीतू ने यहां इक्वेस्टेरियन प्रीमियर लीग (ईपीएल) के नौवें संस्करण के फाइनल से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमने एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को स्पोंसर किया था और उन्हें प्रशिक्षण के लिए फ्रांस भेजा था। हम ओलम्पिक क्ववालीफिकेशन के लिए दोबारा ऐसा करने को तैयार हैं बर्शते महासंघ और सरकार हमें इस बात का आश्वासन दे कि जो खिलाड़ी ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करेंगे उनको ओलम्पिक टीम से हटाया नहीं जाएगा और उनके स्थान पर किसी और खिलाड़ी को नहीं भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement