Dream Sports raises $840 mn at $8 bn valuation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 2:10 pm
Location
Advertisement

ड्रीम स्पोर्ट्स ने आठ अरब डॉलर के मूल्यांकन पर 840 मिलियन डॉलर जुटाए

khaskhabar.com : गुरुवार, 25 नवम्बर 2021 3:13 PM (IST)
ड्रीम स्पोर्ट्स ने आठ अरब डॉलर के मूल्यांकन पर 840 मिलियन डॉलर जुटाए
मुंबई । खेल प्रौद्योगिकी कंपनी ड्रीम स्पोर्ट्स ने फाल्कन एज, डीएसटी ग्लोबल, डी1 कैपिटल, रेडबर्ड कैपिटल और टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में विभिन्न निवेशकों से 84 करोड़ डॉलर (करीब 6,252.2 करोड़ रुपये) जुटाए है। इस लिहाज से कंपनी का मूल्यांकन आठ अरब डॉलर बैठता है। कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वित्तपोषण के इस दौर में टीपीजी और फुटपाथ वेंचर्स जैसे मौजूदा निवेशकों ने भी भाग लिया। यह खेल के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर सबसे बड़े निवेश में से एक है।

ड्रीम के सीईओ और सह-संस्थापक हर्ष जैन ने कहा, "हमारा मिशन खेलों में प्रशंसकों से लेकर एथलीटों, टीमों और लीग और सभी हितधारकों के लिए निवेश, नवाचार और धन सृजन का एक उद्यमी-नेतृत्व वाला चक्र बनाना है।"

डीएसटी ग्लोबल के मैनेजिंग पार्टनर राहुल मेहता ने कहा, "हम भारत में स्पोर्ट्स टेक कंपनी बनाने के उनके विजन में ड्रीम स्पोर्ट्स परिवार के साथ साझेदारी करने को लेकर उत्साहित हैं।"

ड्रीम कैपिटल ने दस कंपनियों का एक प्रारंभिक पोर्टफोलियो बनाया है, जो मुख्य रूप से भारत में शुरूआती चरण के निवेश पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जिसमें फिटर, सोस्ट्रोंक, खेलोमोर और एलेवर शामिल हैं।

ड्रीम स्पोर्ट्स के पास मौजूदा समय में ड्रीम कैपिटल, फैनकोड, ड्रीम11, ड्रीमसेटगो, ड्रीम गेम स्टूडियोज और ड्रीमपे जैसे ब्रांड हैं। वर्ष 2008 में हर्ष जैन और भावित सेठ द्वारा स्थापित इस कंपनी का मुख्यालय मुंबई में है और इसमें करीब हजार से ज्यादा लोग कार्यरत हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement