Dravid likely to be interim coach of Team India for home series vs Kiwis; Reports-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 30, 2021 5:44 am
Location
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान द्रविड़ हो सकते हैं भारत के अंतरिम कोच : रिपोर्ट

khaskhabar.com : गुरुवार, 14 अक्टूबर 2021 4:40 PM (IST)
न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान द्रविड़ हो सकते हैं भारत के अंतरिम कोच : रिपोर्ट
नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के दौरान टीम इंडिया के अंतरिम कोच बनाए जा सकते हैं। रवि शास्त्री का कार्यकाल टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में कुछ समय लेना चाहता है।

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई चाहता है कि किसी अनुभवी पूर्व भारतीय खिलाड़ी को मुख्य कोच नियुक्त किया जाए जबकि कई विदेशियों ने इस पद को लेने की इच्छा जताई है।

उन्होंने अनिल कुंबले को भी इस भूमिका के लिए चाहा था जिन्हें कप्तान विराट कोहली से मतभेद के बाद हटना पड़ा था। लेकिन कुंबले ने खुद को अलग कर लिया है। वह फिलहाल आईपीएल की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के मुख्य कोच हैं।

सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआई द्रविड़ को फूल टाइम के लिए चाहता है जो भारतीय जूनियर टीम के कोच हैं तथा राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं। लेकिन द्रविड़ ने मना किया क्योंकि वह बहुत अधिक सफर नहीं करना चाहते।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने हालांकि, आधिकारिक तौर पर चयन के लिए कोई विज्ञापन नहीं दिया है, लेकिन इन्होंने कई लोगों से संपर्क किया है और उन्हें लगता है कि उनकी कोच चयन प्रक्रिया में अपेक्षा से अधिक समय लगेगा।

बीसीसीआई चाहता है कि द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम के अंतरिम कोच बनें। द्रविड़ हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज में भारत के दूसरी स्ट्रिंग की टीम के कोच थे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement