Djokovic regains No.1 ATP ranking; Taylor Fritz biggest mover-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 2:57 pm
Location
Advertisement

एटीपी रैंकिंग : जोकोविच फिर बने नंबर वन टेनिस खिलाड़ी

khaskhabar.com : मंगलवार, 22 मार्च 2022 2:22 PM (IST)
एटीपी रैंकिंग : जोकोविच फिर बने नंबर वन टेनिस खिलाड़ी
न्यूयॉर्क । सर्बियाई टेनिस दिग्गज नोवाक जोकोविच ने रूस के डेनियल मेदवेदेव से एटीपी रैंकिंग में अपना विश्व नंबर 1 स्थान वापस ले लिया है, जो नंबर 2 पर खिसक गए हैं। यहां तक कि अमेरिकी टेलर फ्रिट्ज इस सप्ताह शीर्ष प्रस्तावक हैं, जो रविवार को अपनी पहली इंडियन वेल्स खिताबी जीत के बाद करियर का उच्च 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 24 वर्षीय फ्रिट्ज ने फाइनल में स्पेनिश स्टालवार्ट राफेल नडाल को हराकर बीएनपी परिबास ओपन में अपना पहला एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीतने के बाद पहली बार एटीपी रैंकिंग के शीर्ष 15 में छलांग लगाई है।

फ्रिट्ज 2001 में आंद्रे अगासी के बाद इंडियन वेल्स में ट्रॉफी उठाने वाले पहले अमेरिकी व्यक्ति बने। एटीपीटूर के अनुसार, 2019 में ईस्टबोर्न में अपनी जीत के बाद, यह दूसरी बार है, जब उन्होंने टूर-स्तरीय आयोजन के बाद जीत हासिल की है।

21 ग्रैंड स्लैम के विजेता नडाल भी इंडियन वेल्स में खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के बाद एक पायदान ऊपर चढ़ गए। 2007, 2009 और 2013 में इंडियन वेल्स में खिताब जीतने वाले 35 वर्षीय खिलाड़ी ने इस सीजन में ऑस्ट्रेलियाई निक किर्गियोस और हमवतन कार्लोस अल्काराज के खिलाफ 20-1 से सुधार करने के लिए कड़ी मेहनत से जीत हासिल की।

युवा अल्कराज ने भी एटीपी रैंकिंग में 16वें नंबर के साथ करियर के उच्च स्तर पर पहुंच गए। स्पैनियार्ड ने इंडियन वेल्स में सीधे सेटों में शीर्ष-20 सितारों रॉबटरे बॉतिस्ता एगुट, फ्रेंचमैन गेल मोनफिल्स और ग्रेट ब्रिटेन के कैमरन नोरी को हराया, क्योंकि वह पहली बार मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement