Djokovic leads rankings, but Nadal closer to ATP finals spot-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 6:01 pm
Location
Advertisement

एटीपी रैंकिंग : जोकोविक पहले स्थान पर कायम, नडाल एटीपी फाइनल्स के करीब

khaskhabar.com : सोमवार, 10 जून 2019 6:18 PM (IST)
एटीपी रैंकिंग : जोकोविक पहले स्थान पर कायम, नडाल एटीपी फाइनल्स के करीब
मेड्रिड। फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से मात खाने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने सोमवार को जारी ताजा टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी रैंकिंग) अपना पहला स्थान कायम रखा है।

वहीं, अपना रिकार्ड 12वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाले स्पेन के राफेल नडाल एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने के करीब पहुंच गए हैं।

इस साल अभी तक नौ टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुके नडाल ने कुल 5,505 अंक हासिल किए हैं और एटीपी फाइनल्स की रेस में बने हुए हैं।

इस फ्रेंच ओपन खिताब ने हालांकि उन्हें नंबर-1 के करीब पहुंचा दिया है और वह साल का अंतर शीर्ष स्थान पर करने के प्रबल दावेदार हैं। नडाल ने इससे पहले, 2008, 2010, 2013 और 2017 में साल का अंत पहले स्थान पर रहते हुए किया था।

यह नडाल का 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब था। इसी के साथ उन्होंने स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और अपने बीच ग्रैंड स्लैम खिताब को लेकर अंतर को कम कर लिया है। फेडरर के पास 20 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं।

नडाल इसी के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं जबकि फेडरर भी तीसरे स्थान पर कायम हैं। फाइनल में नडाल से मात खाने वाले थीम चौथे और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें स्थान पर हैं।

शीर्ष-10 में हालांकि दो बदलाव हुए हैं। रूस के कारेने खाचानोव दो स्थान के साथ नौवें स्थान पर आ गए हैं जबकि इटली के फाबियो फोगनिनी 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो तीन स्थान लुढक़ कर 12वें पर आ गए हैं जबकि अमेरिका के जॉन इश्नेर एक स्थान के नुकसान के साथ 11वें स्थान पर आ गए हैं।

क्रोएशिया के मारिन सिलिक दो स्थान खिसक कर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके हमवतन बोर्ना कोरिक एक स्थान आगे बढक़र 14वें स्थान पर आ गए हैं।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement