Djokovic avenges US Open defeat to Medvedev captures sixth Paris Masters title-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 17, 2022 5:25 pm
Location
Advertisement

जोकोविच ने लिया हार का बदला, छठा पेरिस मास्टर्स खिताब पर किया कब्जा

khaskhabar.com : सोमवार, 08 नवम्बर 2021 3:39 PM (IST)
जोकोविच ने लिया हार का बदला, छठा पेरिस मास्टर्स खिताब पर किया कब्जा
पेरिस। एटीपी रैंकिंग में साल के अंत में दुनिया के नंबर 1 अमेरिकी दिग्गज पीट सम्प्रास को पीछे छोड़ने के एक दिन बाद ही सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने रूसी डेनियल से बदला लेते हुए पेरिस में इस साल अपना छठा खिताब जीता। विश्व नंबर 2 और गत चैंपियन मेदवेदेव को 4-6, 6-3, 6-3 से हराया। जोकोविच, जिन्होंने पेरिस मास्टर्स सेमीफाइनल में पोलैंड के ह्यूबर्ट हर्काज को हराने के बाद रिकॉर्ड सातवें साल के अंत में विश्व नंबर 1 फिनिश हासिल की रेस में आगे निकल गए, उन्होंने रिकॉर्ड 2 घंटे 15 मिनट में 37वें एटीपी मास्टर्स 1000 में चले मैच में यूएस ओपन फाइनल में मेदवेदेव को हराकर अपना बदला लिया और खिताब को अपने नाम कर लिया।

इस सीजन में, यह 14वीं बार था जब जोकोविच ने अपने छठे पेरिस मास्टर्स खिताब पर कब्जा करने के लिए एक सेट से जीत हासिल की। यह 1990 के बाद से एटीपी रैंकिंग में शीर्ष दो खिलाड़ियों को शामिल करने वाला पहला पेरिस मास्टर्स फाइनल भी था।

मैच के बाद, जोकोविच ने कहा कि उन्होंने मेदवेदेव से यूएस ओपन में मिली हार के मैच का फुटेज देखा। ताकि यह पता लगाया जा सके कि फ्लशिंग मीडोज में रूस के खिलाफ कहां गलती की। फाइनल में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव के साथ मैदान पर उतरने से पहले जोकोविच पूरी तरह से तैयार थे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement