Discovery Inc in 2 billion dollar deal for international PGA golf rights-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:46 pm
Location
Advertisement

PGA और डिस्कवरी के बीच ऐतिहासिक 2 अरब डॉलर का करार

khaskhabar.com : मंगलवार, 05 जून 2018 2:31 PM (IST)
PGA और डिस्कवरी के बीच ऐतिहासिक 2 अरब डॉलर का करार
नई दिल्ली। पीजीए टूर और डिस्कवरी स्पोर्ट के बीच प्रसारण संबंधी 2 अरब डॉलर का ऐतिहासिक समझौता हुआ है। इस समझौते के माध्यम से डिस्कवरी पीजीए टूर और उससे जुड़े अन्य आयोजनों को वैश्विक स्तर पर लोगों तक पहुंचाना चाहता है। पीजीए टूर ने वैश्विक स्तर पर काफी विकास किया है और उसका भौगोलिक प्रभाव बढ़ा है। अमेरिका से बाहर कई अन्य देशों में पीजीए टूर का विकास हुआ है और इसी को ध्यान में रखते हुए डिस्कवरी स्पोर्ट ने पीजीए के साथ 12 साल का करार किया है, जो 2019 में शुरू होगा और वैश्विक स्तर पर गोल्फ के प्रसारण को एक नया आयाम प्रदान करेगा।

भारत से अर्जुन अटवाल पीजीए टूर विनर हैं और अनिर्बान लाहिरी अभी टूर के सदस्य हैं। अब इस सीजन में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर 21 साल के शुभंकर शर्मा पीटीए टूर में स्थान बनाने के प्रयास में जुटे हैं। पीजीए टूर में चीन, भारत और जापान सहित दुनिया भर के कई देशों के खिलाड़ी शामिल हैं। पीजीए टूर में शामिल शीर्ष-100 खिलाड़ी अमेरिका से बाहर के हैं और वैश्विक स्तर पर इस खेल की चमक को बनाए रखने के लिए प्रयासरत हैं।

डिस्कवरी अपने विस्तृत नेटवर्क के माध्यम से गोल्फ को वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय बनाने का काम करेगा और इसके लिए उसने अपने प्लेटफार्म को न्यू ग्लोबल होम ऑफ गोल्फ नाम दिया है। डिस्कवरी इस साझेदारी के तहत पीजीए टूर के तहत पूरे सीजन में खेले जाने वाले 43 आयोजनों को लेकर 2000 घंटे का विशेष प्रसारण करेगा। डिस्कवरी के पास एचजीटीवी और एनिमल प्लेनेट जैसे केबल चैनल्स हैं और यह दुनिया भर में लाइव स्पोट्र्स का सबसे बड़ा प्लेटफार्म बनने के लिए प्रयासरत है।

डिस्कवरी और पीजीए टूर के बीच हुए 12 साल के करार के तहत डिस्कवरी टेलीविजन के साथ-साथ ऑनलाइन माध्यमों से गोल्फ को प्रचारित और प्रसारित करेगा। डिस्कवरी के पास 40 से अधिक पीजीए टूर इवेंट्स सहित एक साल में 140 टूर्नामेंट्स का तोहफा है। यह नेटफ्लीक्स जैसी वीडियो सर्विस देने के प्रयास में जुटा है और इस दिशा में तेजी से काम चल रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement