Disappointing that IPL 13 will not be held in India, says Smith-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 30, 2020 9:16 am
Location
Advertisement

IPL के भारत में नहीं होने से निराश हूं : स्मिथ

khaskhabar.com : शनिवार, 01 अगस्त 2020 2:44 PM (IST)
IPL के भारत में नहीं होने से निराश हूं : स्मिथ
नई दिल्ली। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के भारत से बाहर होने पर निराशा जताई है। आईपीएल का आयोजन मार्च में होना था लेकिन कोविड-19 के कारण इसे टाल दिया गया था। अब यह लीग यूएई में सितंबर से शुरू होगी।

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने पिछले सप्ताह आईएएनएस से कहा था कि इस साल लीग 19 सितंबर से आठ नवंबर के बीच खेली जाएगी और इस बात की जानकारी फ्रेंचाइजी को दे दी गई है।

स्मिथ ने कहा कि खिलाड़ियों को यूएई की स्थिति से तालमेल बिठाना पड़ेगा लेकिन यह समस्या नहीं होगी क्योंकि हर कोई मैदान पर वापसी करना चाहता है और अच्छी क्रिकेट खेलना चाहता है।

स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स की डॉक्यूमेंट्री इनसाइड स्टोरी के विशेष प्रीमियर पर वीडियोकॉन्फ्रेंस के जरिए संवाददाताओं से कहा, "मुझे लगता है कि पेशेवर खिलाड़ी के तौर आपके सामने जो भी स्थिति आती है, उससे सामंजस्य बैठाना होता है और यही कोचिंग स्टाफ की तरफ से स्पष्ट संदेश होगा।"

उन्होंने कहा, "दुबई में स्थितियां भारत जैसी हो सकती हैं या इससे अलग, यह हालात के साथ तालमेल बिठाने की बात है। कुछ खिलाड़ियों को वहां पहले से ही खेलने का अनुभव है। मेरे ख्याल में 2014 में आईपीएल वहां हुआ था, कई खिलाड़ी वहां आईपीएल खेल चुके हैं।"

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि खिलाड़ी अच्छी क्रिकेट खेलने को व्याकुल होंगे। जाहिर सी बात है कि आईपीएल भारत में नहीं हो रहा है तो यह निराशा वाली बात है। हम वहां खेलना पसंद करते।"

स्मिथ ने कहा कि कोविड-19 के कारण लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने के चलते सभी खिलाड़ी एक जैसी स्थिति में होंगे और किसी भी टीम के पास कोई खास तरह की बढ़त नहीं होगी।

स्मिथ ने कहा, "हां, यह चुनौतीपूर्ण होगा। कई खिलाड़ियों ने क्रिकेट नहीं खेली है। इस नजरिए से यह बराबरी की प्रतिस्पर्धा होगी।"

उन्होंने कहा, "हर कोई समान तरह की तैयारी के साथ आएगा जो अच्छा होगा। यह काफी मुश्किल समय है और खिलाड़ी किसी भी तरह से क्रिकेट की वापसी चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "जब आईपीएल शुरू होगा यह काफी रोचक होगा।"

वहीं राजस्थान के सबसे युवा खिलाड़ी रियान पराग ने भी आईपीएल की वापसी पर बात की। पराग के नाम आईपीएल में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने का रिकार्ड है। उन्होंने पिछले साल 17 साल 175 दिन में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अर्धशतक जमाया था।

पराग ने कहा, "दबाव तब होता है जब आप इसके बारे में सोचते हो। ईमानदारी से कहूं तो मैं इन सब टैगलाइन में नहीं पड़ता, मीडिया क्या कह रहा है, लोग क्या कह रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "मेरे लिए यह एक और साल जैसा है.. मैं नई शुरुआत करना चाहता हूं। किसी बारे में सोचना नहीं चाहता और वो करना चाहता हूं जो टीम मुझसे चाहती है। मैं स्वतंत्र होकर अपनी काबिलियत के हिसाब से अपना खेल खेलना चाहता हूं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement