Dinesh Karthik will certainly be on the flight to Australia for T20 World Cup, feels Gavaskar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 11:46 am
Location
Advertisement

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं दिनेश कार्तिक : गावस्कर

khaskhabar.com : बुधवार, 22 जून 2022 4:36 PM (IST)
टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं दिनेश कार्तिक : गावस्कर
मुंबई । पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर को भरोसा है कि बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जा सकते हैं। उन्होंने आईपीएल 2022 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्र्दशन करते हुए टीम में अपना स्थान पक्का किया है। गावस्कर और कार्तिक ने पिछले साल भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान कमेंट्री बॉक्स साझा किया और महान क्रिकेटर ने खुलासा किया कि कार्तिक ने राष्ट्रीय टीम में वापस आने के लिए कितनी मेहनत की। हालांकि, उन्होंने इस दौरान होटल का जिम भी छोड़ दिया था क्योंकि उन्होंने उस तरह की सुविधाएं नहीं मिल पा रही थीं, जिस तरह की वे चाहते थे इसलिए उन्होंने एक क्लब ज्वाइन किया था।
गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, जब दिनेश कार्तिक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए गए थे, तो हमने लंच, ब्रेकफास्ट, डिनर एक साथ साझा किया। वहां मुझे कार्तिक ने भारतीय टीम में वापसी करने की अपनी महत्वाकांक्षा के बारे में बताया था।
गावस्कर ने कार्तिक के वर्कआउट रूटीन का खुलासा किया, जिसमें दिमाग में खेल के प्रति परि²श्य बनाना और उनके अनुसार अभ्यास करना शामिल था।
गावस्कर ने कहा, "वह मुझे बता रहे थे कि कैसे वह अपने दिमाग में मैच के प्रति परिस्थितियों का निर्माण कर रहे थे और उसी के अनुसार अपनी तैयारियों पर जोर दे रहे थे।"
विस्तार से कमेंटेटर ने आगे बताते हुए कहा, "अगर आप 6 और 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आते हैं, तो आपको 20 ओवर खेलने के लिए नहीं मिलते हैं। आपको सिर्फ 5-6 ओवर खेलने के लिए मिलते हैं। उस हिसाब से आपको बल्लेबाजी करनी पड़ती है। इसके लिए कार्तिक ने कड़ी मेहनत की और उनकी इस मेहनत का फल आईपीएल और टी20 सीरीज में निखरकर सामने आया है।"
हाल ही में समाप्त हुई भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में सीमित गेंदों का सामना करने के बावजूद, कार्तिक ने चार पारियों में 158.62 की स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement