Delhi Bulls return to winning ways after Gurbaz 70-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2022 4:35 pm
Location
Advertisement

गुरबाज की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने दिल्ली बुल्स को आठ विकेट से दिलाई जीत

khaskhabar.com : शुक्रवार, 26 नवम्बर 2021 1:40 PM (IST)
गुरबाज की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने दिल्ली बुल्स को आठ विकेट से दिलाई जीत
अबू धाबी। दिल्ली बुल्स ने अबू धाबी टी10 में नॉर्दर्न वॉरियर्स को आठ विकेट से हराकर जीत दर्ज की है। जमैका के रोवमैन पॉवेल ने गुरुवार के खेल में एक और अर्धशतक जड़कर नॉर्दर्न वॉरियर्स को 128 रनों का स्कोर बनाने में मदद की, लेकिन बुल्स के सलामी बल्लेबाज गुरबाज ने मैदान पर आते ही गेंदबाजों पर हमला करना शुरू कर दिया था। इंग्लैंड के क्रिकेटर ल्यूक राइट ने ओपनिंग की और अच्छी शुरूआत की, लेकिन यह 19 वर्षीय गुरबाज था जिसने वॉरियर्स की गेंदबाजी के खिलाफ अपने सभी हिट का प्रदर्शन करके सुर्खियों में छा गया।

सातवें ओवर में ओशेन थॉमस का सामना करते हुए, गुरबाज ने सिर्फ 24 गेंदों पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक और शानदार छक्के के साथ ओवर का अंत किया, जिससे बुल्स को अंतिम तीन ओवर में केवल 21 रन मिले।

हालांकि गुरबाज और शेफर्ड जल्दी आउट हो गए, राइट ने दिल्ली बुल्स को सुरक्षित बचाते हुए गेंदबाज की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर मैच को खत्म किया।

इससे पहले दिल्ली बुल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुरुवार शाम को खेले गए मैच में मोईन अली और केनर लुईस ने शेख जायद स्टेडियम को शतकीय साझेदारी से रोशन कर दिया था। तभी बुल्स के गेंदबाज शेराज अहमद ने अपने ओवर में दोनों की साझेदारी को तोड़कर केनर लुईस को चलता किया।

अली की कंपनी में समित पटेल ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन चौथे ओवर में वो आदिल राशिद की गेंद का शिकार हो गए। अगले ओवर की पहली गेंद पर अली का आउटफील्ड में इयोन मोर्गन ने शानदार कैच लपका।

इस टूर्नामेंट में पंद्रहवीं बार, वॉरियर्स के कप्तान पॉवेल अपनी टीम के साथ बैरल को घूरते हुए क्रीज पर पहुंचे। हालांकि उन्होंने आगे बढ़ने में देर नहीं लगाई और रोमारियो शेफर्ड के ओवर से 17 रन निकाले।

फारूकी ने व्हाइटली को आउट करके 66 रनों की मनोरंजक साझेदारी को समाप्त कर दिया, इससे पहले पॉवेल 56 रन पर आउट हो गए। उमैर अली ने क्रीज पर अपने संक्षिप्त प्रवास के दौरान वॉरियर्स को 128 पर ले जाने के लिए कुछ बड़े हिट लगाए।

संक्षिप्त स्कोर: नॉर्दर्न वॉरियर्स 128/6 (रोवमैन पॉवेल 56, रॉस व्हाइटली 26; शिराज अहमद 2/22), दिल्ली बुल्स से 133/2 (रहमानुल्ला गुरबाज 70, ल्यूक राइट 40 नाबाद; उमैर अली 1/19) आठ विकेट से हार गए। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement