Deepak Chahar reaction about Rohiit Sharma, MS Dhoni and Jasprit Bumrah after t20 match against bangladesh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:32 pm
Location
Advertisement

जानें, दीपक चाहर ने रोहित शर्मा के साथ क्यों लिया बुमराह का नाम, धोनी के लिए कहा...

khaskhabar.com : सोमवार, 11 नवम्बर 2019 7:58 PM (IST)
जानें, दीपक चाहर ने रोहित शर्मा के साथ क्यों लिया बुमराह का नाम, धोनी के लिए कहा...
नई दिल्ली। ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश नागपुर में खेले गए तीसरे मैच में जीत दर्ज कर भारत को तीन मैचों की टी20 सीरीज में पटककर इतिहास रच देगा लेकिन तभी राजस्थान से आने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने हैट्रिक ले मैच की हवा बदल दी। परिणाम भारत के पक्ष में रहा और मेजबान टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। चाहर ने सबसे पहले सलामी बल्लेबाज लिटन दास का विकेट लिया था।

इसके बाद 13वें ओवर में वापसी करते हुए उन्होंने बांग्लादेश की फजीहत शुरू की। बाकी की बात इतिहास के पन्नों में आ गई क्योंकि चाहर के हिस्से हैट्रिक सहित खेल से सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े आ गए। चाहर ने चार ओवरों में सात रन देकर छह विकेट अपने नाम किए। यह टी20 में किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

चाहर ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि जहां हर कोई उनकी हैट्रिक और गेंदबाजों के विपरीत स्थिति में उनके द्वारा किए गए प्रदर्शन की तारीफ कर रहा है उसकी वजह इस सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा का उन पर जताया गया विश्वास है। उन्होंने कहा, रोहित भाई ने कहा था कि मैं तुझे बुमराह की तरह इस्तेमाल करूंगा। मैं तुझे अहम समय पर गेंदबाजी कराऊंगा और इससे मुझे प्रेरणा मिली।

मुझे जब दबाव में जिम्मेदारी दी जाती है तो मुझे यह पसंद आता है क्योंकि इससे मुझे लगता है कि मुझे पर भरोसा किया जा रहा है। जब कोई मुझ पर भरोसा नहीं करता है तो मुझे बुरा लगता है। कप्तान से इस तरह का आत्मविश्वास मिला वो भी इस तरह के नाजुक मोड़ पर, मेरे लिए यह अच्छी बात है। चाहर ने हालांकि बुमराह से अपनी तुलना को तवज्जो नहीं दी और कहा कि बुमराह नंबर-1 गेंदबाज हैं इसमें कोई शक नहीं और उनसे तुलना किए जाना उनके लिए सम्मान की बात है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement