Davis Cup: Ramkumar faces Denmark Christian Sigsgaard in first match of Play-off 1-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 3:42 pm
Location
Advertisement

डेविस कप : रामकुमार का सामना डेनमार्क के क्रिश्चियन सिग्सगार्ड से होगा

khaskhabar.com : गुरुवार, 03 मार्च 2022 2:01 PM (IST)
डेविस कप : रामकुमार का सामना डेनमार्क के क्रिश्चियन सिग्सगार्ड से होगा
नई दिल्ली। 4 मार्च को दिल्ली जिमखाना क्लब में विश्व ग्रुप प्ले-ऑफ 1 में डेविस कप के पहले एकल मैच में भारत के टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन का सामना डेनमार्क के क्रिश्चियन सिग्सगार्ड से होगा। सिग्सगार्ड वर्तमान में एकल में 824वीं रैंकिंग पर हैं जबकि 170वीं रैंकिंग के रामकुमार अपने प्रतिद्वंद्वी से काफी ऊपर हैं। दूसरे एकल में 290वीं रैंकिंग वाले युकी भांबरी का सामना मिकेल टॉरपेगार्ड से होगा, जो वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 210वें पायदान पर हैं।

टाई के दूसरे दिन भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी दिविज शरण और रोहन बोपन्ना जोहान्स इंगिल्डसन और पूर्व विंबलडन पुरुष युगल चैंपियन फ्रेडरिक नीलसन के खिलाफ उतरेंगे।

रिवर्स सिंगल्स में रामकुमार का सामना मिकेल टॉरपेगार्ड से होगा, जबकि युकी का सामना शनिवार को सिग्सगार्ड से होगा।

ड्रा पर टिप्पणी करते हुए डेनमार्क के कप्तान फ्रेडरिक नीलसन ने कहा कि ड्रॉ उनके लिए अनुकूल था, क्योंकि वे पहले मैच में 24 वर्षीय सिग्सगार्ड को रखना चाहते थे। उन्होंने कहा कि टीम मेजबानों के खिलाफ उत्साहित है और यह पहले दिन अच्छा मैच होगा।

नीलसन ने कहा, "देखिए, हम यहां अंडरडॉग के रूप में हैं, मुझे नहीं लगता कि किसी को कोई फायदा है। हां, भारत यहां घरेलू परिस्थितियों में खेल रहा है जो उनके लिए सबसे बड़ी बात है। हमारे पास दुनिया की सबसे बड़ी टीमों के खिलाफ खेलने का अनुभव है। हमारा मानना है कि हमें भी फायदा है, लेकिन भारत से ज्यादा नहीं है। वे घरेलू परिस्थितियों में खेल रहे हैं।"

हालांकि, भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान रोहित राजपाल ने कहा कि यह एक अच्छा ड्रा है, क्योंकि रामकुमार के पास सिग्सगार्ड के खिलाफ बेहतरीन मौके हो सकते हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement