davis cup: india beat newzealand 3-1-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:16 pm
Location
Advertisement

डेविस कप:भारत ने न्यूजीलैंड को3-1से हराया

khaskhabar.com : रविवार, 05 फ़रवरी 2017 9:05 PM (IST)
डेविस कप:भारत ने न्यूजीलैंड को3-1से हराया
पुणे। भारतीय टेनिस खिल़ाडी रामकुमार रामनाथन ने रविवार को डेविस कप एशिया-ओसीनिया ग्रुप-1 के पहले दौर में न्यूजीलैंड के फिन टियार्नी को हराकर भारत को जीत दिलाई। रामनाथन की जीत के साथ ही भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। भारत के लिए शुक्रवार को एकल मुकाबलों में रामनाथन और विष्णु वर्धन ने जीत हासिल की थी। हालांकि युगल वर्ग में लिएंडर पेस और विष्णु वर्धन की जोडी को हार का सामना करना पडा था। भारत ग्रुप-ए के दूसरे दौर में अब उजबेकिस्तान से भिडेगा। दूसरे दौर के मैच अप्रैल में होंगे।

रविवार को हुए उलट एकल वर्ग के पहले मुकाबले में रामनाथान ने फिन को सीधे सेटों में 7-5, 6-1, 6-0 से हराया। रामनाथन को फिन ने पहले सेट में अच्छी टक्कर दी लेकिन भारतीय खिलाडी ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए फिन को टाई ब्रेकर में 7-5 से मात दी। दूसरे और तीसरे सेट में रामनाथन ने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेला और अपने विपक्षी को हर क्षेत्र में मात देते हुए मुकाबला अपने नाम कर भारत की जीत पक्की कर दी।

रामनाथन ने इस मुकाबले में कुल 12 एस लगाए जबकि किवी खिलाडी सिर्फ एक ही एस लगा पाए। रामनाथन ने पहले सेट में पांच, दूसरे सेट में तीन और तीसरे सेट में चार एस लगाए। फिन ने इकलौता एस दूसरे सेट में लगाया। इस मैच के साथ भारत की जीत पक्की हो गई। लेकिन आयोजकों ने उलट एकल का अगला मैच भी करवाया, हालांकि यह मैच मात्र औपचारिकता भर रही। दिन का दूसरा उलट मुकाबला युकी भांबरी और जोस स्टैटहैम के बीच हुआ, जिसमें भारतीय खिलाडी ने 7-5, 3-6, 6-4 से जीत दर्ज की। (आईएएनएस)

[@ इस मामले में विराट कोहली पर भारी हैं युवराज सिंह, देखें...]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement