CWG 2022: Arshad Nadeem, Neeraj Chopra Pakistan friend, wins javelin gold with 90-metre throw-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:28 pm
Location
Advertisement

सीडब्ल्यूजी 2022 : नीरज चोपड़ा के पाकिस्तानी दोस्त अरशद नदीम ने भालाफेंक में जीता स्वर्ण

khaskhabar.com : सोमवार, 08 अगस्त 2022 2:06 PM (IST)
सीडब्ल्यूजी 2022 : नीरज चोपड़ा के पाकिस्तानी दोस्त अरशद नदीम ने भालाफेंक में जीता स्वर्ण
बर्मिघम । पाकिस्तान के अरशद नदीम यहां बर्मिघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले 90 मीटर का आंकड़ा पार करने वाले उपमहाद्वीप के पहले भाला फेंकने वाले खिलाड़ी बन गए। नदीम, जो भारत के टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के साथ एक नियमित मुकाबले में हैं। वह 90 मीटर का आंकड़ा पार करने वाले पहले व्यक्ति बने।

रविवार को यहां अलेक्जेंडर स्टेडियम में नदीम ने अपने पांचवें थ्रो में खेलों के रिकॉर्ड के लिए 90.18 मीटर के विशाल व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ के साथ स्टैंडिंग के शीर्ष पर पहुंचे।

ग्रेनेडा के विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स 88.64 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे। यह एक तरह का रिकॉर्ड भी था, जो राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में अब तक का सबसे दूर का दूसरा स्थान था।

केन्या के जूलियस येगो ने 85.70 मीटर तक भाला फेंककर कांस्य पदक हासिल किया।

चोपड़ा की अनुपस्थिति में भारत के डी.पी. मनु 82.28 के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ पांचवें स्थान पर रहे, जबकि रोहित यादव 82.22 मीटर के प्रयास से छठे स्थान पर रहे।

नदीम ने नीरज चोपड़ा के टोक्यो ओलंपिक 87.58 मीटर के थ्रो को हराया, जिसने भारतीय को स्वर्ण पदक और 88.13 मीटर की विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप थ्रो में जीता था। नदीम इन दोनों स्पर्धाओं में चोपड़ा से पीछे रह गए थे।

मैदान पर प्रतिद्वंद्वी होने के अलावा, नदीम और चोपड़ा दोनों अच्छे दोस्त हैं, एक दूसरे को उनके प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित और प्रशंसा करते हैं। उनका ये ब्रोमांस दोनों पड़ोसियों के सोशल मीडिया हलकों में चर्चा का विषय है, क्योंकि चोपड़ा ने हमेशा 90 मीटर का आंकड़ा पार करने का लक्ष्य रखा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement