CWG 2018 : Indian hockey team beat England to retain top position-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:50 pm
Location
Advertisement

इंग्लैंड को हरा टॉप पर पहुंचा भारत, सेमीफाइनल में इससे होगी टक्कर

khaskhabar.com : बुधवार, 11 अप्रैल 2018 5:20 PM (IST)
इंग्लैंड को हरा टॉप पर पहुंचा भारत, सेमीफाइनल में इससे होगी टक्कर
गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया)। आखिरी दो मिनट में वरुण और मंदीप सिंह द्वारा किए गए दो गोलों के दम पर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में सातवें दिन बुधवार को इंग्लैंड के मुंह से जीत छीनते हुए उसे करीबी मुकाबले में 4-3 से चुभने वाली शिकस्त दी। भारत पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुका था। भारत ने पूल-ए में टॉप किया है। ऐसे में सेमीफाइनल में उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा, जबकि इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया से एक अन्य सेमीफाइनल में भिड़ेगी। दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी।

पहले क्वार्टर के छठे मिनट में ही गोलकीपर पी.आर. श्रीजेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की ओर से गोल की कोशिश को नाकाम कर दिया। इसके बाद, 13वें मिनट में भी इंग्लैंड का आक्रामक खेल भारत के डिफेंस के आगे थोड़ा कमजोर नजर आया और पहला क्वार्टर गोल रहित रहा। दूसरे क्वार्टर की शुरुआत के अगले मिनट में आकाशदीप सिंह के पास गोल करने का सुनहरा मौका था, लेकिन वह इसे भुना नहीं पाए।

इंग्लैंड ने 17वें मिनट में अवसर का पूरा फायदा उठाते हुए गोल कर बढ़त हासिल की। डेविड कोनडोन ने मार्क ग्लेनहोर्ने की ओर से मिले पास को भारत के नेट तक पहुंचाया और टीम 1-0 की बढ़त दी। अगले ही मिनट में इंग्लैंड को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन श्रीजेश ने इसे सफल नहीं होने दिया। तीसरे क्वार्टर में कप्तान मनप्रीत ने भारत को खेल में वापसी दिलाई।

33वें मिनट में मनप्रीत ने मंदीप से मिले पास को इंग्लैंड के नेट पर पहुंचाया और 1-1 से बराबरी करवाई। चौथे क्वार्टर में मैच दोनों टीमों के बीच रोमांचक रहा। काफी संघर्ष के बाद भारत को 51वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, जिसे रुपिंदर पाल सिंह ने भुनाते हुए रुपिंदर पाल सिंह ने गोल किया और टीम को 2-1 की बढ़त दे दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement