CWG 2018 (Badminton) : Saina Nehwal and PV Sindhu meet in final-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 3:28 pm
Location
Advertisement

राष्ट्रमंडल खेल (बैडमिंटन) : सायना और सिंधु में होगी स्वर्णिम भिड़ंत

khaskhabar.com : शनिवार, 14 अप्रैल 2018 12:21 PM (IST)
राष्ट्रमंडल खेल (बैडमिंटन) : सायना और सिंधु में होगी स्वर्णिम भिड़ंत
गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया)। भारतीय बैडमिंटन की दो दिग्गज महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल और पीवी सिंधु के बीच यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के महिला एकल वर्ग के खिताब के लिए रविवार को स्वर्णिम भिड़ंत होगी। दोनों खिलाडिय़ों ने शनिवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई। इसी के साथ यह तय हो गया कि बैडमिंटन में महिला एकल का स्वर्ण और रजत भारत के ही हिस्से आएगा।

सायना ने पहले सेमीफाइनल मैच स्कॉटलैंड की कस्र्टी गिल्मर को कड़े मुकाबले में 21-14, 18-21, 21-17 से मात दी। तो वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मैच में सिंधु ने कनाडा की मिशेल ली को 21-18, 21-8 से शिकस्त दे सायना से खिताबी मुकाबला तय किया। सायना ने पहले गेम की अच्छी शुरुआत की और 5-0 की बढ़त ले ली। गिल्मर ने वापसी की और स्कोर 4-5 कर लिया, लेकिन इसके बाद वे पूरे गेम में सायना से पीछे ही रहीं।

सायना ने दूसरे गेम में भी अच्छी शुरुआत की और 5-1 की बढ़त ले ली। गिल्मर ने हार नहीं मानी और धीरे-धीरे अंकों के अंतर को पाटना शुरू किया। वो सफल रहीं और दूसरा गेम जीत मैच को तीसरे गेम में ले गईं। लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता सायना के लिए यह गेम एक तरफा रहा। सायना ने 9-3 की बढ़त ली जिसे कायम रखते हुए तीसरा गेम जीत फाइनल में जगह बनाई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement