Coronavirus: BFI ready to send team from Italy to Jordan if needed-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 5, 2020 6:12 pm
Location
Advertisement

Coronavirus : 'जरूरत पड़ने पर टीम को इटली से जॉर्डन भेजने को तैयार BFI'

khaskhabar.com : मंगलवार, 25 फ़रवरी 2020 12:13 PM (IST)
Coronavirus : 'जरूरत पड़ने पर टीम को इटली से जॉर्डन भेजने को तैयार BFI'
नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने टीम के कोच सैंटीयागो नीव की अपील को मानते हुए टीम को समय से पहले इटली से जोर्डन भेजने के इन्तजाम कर दिए हैं। कोच ने बीएफआई के अधिकारियों से अपील की थी कि इटली में कोरोनोवायरस के कारण हालात बिगड़ सकते हैं और यहां के एयरपोर्ट बंद हो सकते हैं, इसलिए टीम को जल्दी से जल्दी इटली से जोर्डन भेजने की व्यवस्था की जाए। बीएफआई ने इस पर तुरंत कदम उठाते हुए संबंधित इंतजाम कर दिए हैं।

इस समय भारत की पुरुष और महिला मुक्केबाजी टीम इटली में ट्रेनिंग कर रही है और यहां से उसे शुक्रवार को जॉर्डन निकलना था जहां उसे ओलम्पिक क्वालीफायर में हिस्सा लेना था, लेकिन बीएफआई ने टीम को समय से पहले जॉर्डन भेजने की व्यवस्था कर दी है।

बीएफआई के कार्यकारी निदेशक आर.के सचेती ने आईएएनएस से कहा कि बीएफआई ने टीम को इटली से जॉर्डन भेजने के सभी इंतजाम कर दिए हैं और स्थिति अब काबू में हैं।

सचेती ने कहा, "सैंटियागो ने हमें संदेश भेजा था। वैसे यह मुद्दा रोम में नहीं मिलान में है लेकिन फिर भी हमने टीम के जॉर्डन जाने की सारी तैयारियां कर दी हैं। जॉर्डन ने भी हमारी बुकिंग को कंफर्म कर दिया है। जॉर्डन हमारी टीम को रिसीव करने को तैयार है। वैसे सब कुछ सुरक्षित है। रोम में किसी तरह समस्या नहीं है, रोम का एयरपोर्ट चालू है। पांच घंटे में वहां आप देश पार कर लेते हो। टीम का कार्यक्रम 28 फरवरी को जोर्डन के लिए निकलने का था लेकिन हमने बुकिंग डाल दी है, आज दोपहर की भी, रात की भी है और कल की भी है और जॉर्डन में भी सारे इंतजाम कर दिए हैं। अब सैंटियागो और टीम बताएंगे कि वे क्या करेंगे। जॉर्डन ने कहा है कि जब टीम निकले उससे एक घंटे पहले बता दें। वहां सारी तैयारी हो चुकी है।"

वहीं बीएफआई महासचिव जय कोहली ने आईएएनएस से कहा, "मुद्दा ज्यादा गंभीर नहीं है। अब सब कुछ नियंत्रण में है। ये कोरोनोवायरस का डर था तो हमने इटली और जॉर्डन के अधिकारियों से बात की है और अगर जरूरत पड़ी तो हम टीम को इटली से सीधे जॉर्डन भेज देंगे।"

इससे पहले सेंटियागो ने रात में जय कोहली को व्हॉट्सएप पे संदेश भेजा था। यह संदेश आईएएनएस के पास मौजूद है, जिसमें उन्होंने कहा था, "जय हम इटली में हैं और यहां थोड़ी सी समस्या हो गई है। यहां कोरोनोवायरस फैल गया है इसलिए उन्होंने अपना मिलान एयरपोर्ट बंद कर दिया है और रोम एयरपोर्ट भी बंद कर सकते हैं। हमें यहां से जॉर्डन के लिए शुक्रवार को जाना था लेकिन मुझे लगता है कि हमें जॉर्डन के लिए इससे पहले ही फ्लाइट पकड़नी होगी क्योंकि अगर एयरपोर्ट बंद हो गए तो हम जॉर्डन नहीं जा पाएंगे और ओलिम्पिक क्वालीफायर में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।"

जय ने सैंटियागो को कहा था कि वह जल्दी ही इसका इंतजाम करेंगे। उन्होंने सैंटियागो को भेजे गए संदेश में कहा था, '"मैं तुरंत तैयारी करता हूं। हम ज्यादा से ज्यादो जो हो सकता है करते हैं। मैं अध्यक्ष व अन्य अधिकारियों से संपर्क करता हूं ताकि जल्दी से जल्दी से इंतजाम किए जा सकें। आप धैर्य बनाए रखें।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement