Corona Test positive of 2 Turkish boxers and coaches participating in qualifiers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 30, 2020 12:55 am
Location
Advertisement

क्वालीफायर्स में भाग लेने वाले तुर्की के 2 मुक्केबाजों व कोच का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

khaskhabar.com : गुरुवार, 26 मार्च 2020 8:38 PM (IST)
क्वालीफायर्स में भाग लेने वाले तुर्की के 2 मुक्केबाजों व कोच का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव
इंस्ताबुल। तुर्की मुक्केबाजी महासंघ ने खुलासा किया है कि इस महीने की शुरुआत में लंदन में ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भाग लेने वाले उसके दो मुक्केबाजों और एक कोच का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। तुर्की के इस खुलासे के बाद अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने इसे गैर जिम्मेदाराना करार दिया है। तुर्की मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष इयूप गोजगेक ने बीबीसी स्पोर्ट को बताया कि आयोजक इस प्रकोप को गंभीरता से लेने में विफल रहे और उन्होंने इसकी परवाह भी नहीं की।
उन्होंने कहा, "मैं केवल यह जानना चाहता हूं कि जब पूरी दुनिया हाई अलर्ट पर थी, तब उन्होंने इस कार्यक्रम का आयोजन क्यों किया? हमने वहां कोई स्वच्छता मानक नहीं देखा और ना ही कोई निवारक उपाय था।"
गोजगेक ने यूरोपियन मुक्केबाजी परिसंघ (ईयूबीसी) को लिखे पत्र में कहा, "लंदन से तुर्की लौटने के बाद हमारे दो एथलीट और एक कोच कोविड-19 टेस्ट के पॉजिटिव पाए गए हैं। अब उन सबका इलाज किया गया है और वे अच्छी स्थिति में है। यह आईओसी बॉक्सिंग टास्क फोर्स की गैरजिम्मेदारी का विनाशकारी परिणाम है।"
अध्यक्ष ने साथ ही कहा कि अब वह सभी यूरोपियन मुक्केबाजी महासंघों को एक पत्र लिखेंगे और उनसे पूछेंगे कि ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के बाद क्या उनकी कोई टीम भी पॉजिटिव पाई गई है।
उन्होंने कहा, "आयोजक गैर-जिम्मेदार थे और मुझे लगता है कि उन्हें इस मुद्दे की गंभीरता का एहसास नहीं था, इसलिए उन्होंने इसकी परवाह नहीं की। आयोजनकर्ताओं ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और उन्होंने हमारी जांच भी नहीं की।"
इस बीच, आयोजनकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने सभी एहतियाती कदम उठाए थे और किसी भी टीम ने टूर्नामेंट के दौरान इस लक्षण की शिकायत नहीं की थी।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement