Confidence boosted very well; hopeful to go big in third match: Shubman Gill-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:42 pm
Location
Advertisement

तीसरे मैच में बड़ा प्रदर्शन करने की उम्मीद : शुभमन गिल

khaskhabar.com : बुधवार, 27 जुलाई 2022 3:16 PM (IST)
तीसरे मैच में बड़ा प्रदर्शन करने की उम्मीद : शुभमन गिल
.
पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद), 27 जुलाई (आईएएनएस)| वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज के पहले दो मैचों में शानदार पारी खेली, जहां उन्होंने क्रमश: 64 और 43 रन बनाए। जब लोग ऋतुराज गायकवाड़ या ईशान किशन के बारे में बात कर रहे थे, तो शिखर धवन सीरीज के लिए ओपनिंग पार्टनर थे। गिल टीम के लिए एक सरप्राइज पिक निकले।

मैं अपनी बल्लेबाजी को लेकर काफी आश्वस्त महसूस कर रहा हूं। हम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के बाद ज्यादा अभ्यास नहीं कर सके क्योंकि यहां हमारे दोनों अभ्यास सत्र समाप्त हो गए थे, लेकिन एक बार जब मैंने एकदिवसीय मैचों में बल्लेबाजी की, तो मैं जिस तरह से खेल रहा था, उससे मैं आश्वस्त महसूस कर रहा था।

तीसरे मैच से पहले गिल ने कहा, "वनडे की दो पारियां मेरा आत्मविश्वास बढ़ाने वाली रहीं। वेस्टइंडीज एक अच्छी टीम है और हमने दो मैचों में टीम में योगदान दिया। एक पहले बल्लेबाजी करते हुए और दूसरा रनों को चेज करते समय। इन पारियों से मेरा आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिली है, तीसरे मैच में मुझे और अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैंने धवन के साथ पारी की शुरुआत की, जिससे हमें और अच्छा करने की उम्मीद मिली। शायद तीसरे मैच में भी मुझे कप्तान के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने का मौका मिले। मैंने पिछले मैचों में अच्छी शुरूआत की और आगे बढ़ता रहा लेकिन दुर्भाग्य से मैं इसे 100 में नहीं बदल सका, जिसकी वजह से मैं खुद से नाराज था कि मैं कैसे आउट हुआ।"

गिल ने स्वीकार किया कि क्वींस पार्क ओवल की दोनों पारियों में 300 से ज्यादा स्कोर हासिल किया गया, जहां उन्हें बल्ले से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिली है।

गिल ने यह भी बताया कि कैसे मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर अभ्यास सत्र में उन्हें बेहतर बनाने में मदद कर रहे हैं। दोनों कोच के साथ मेरी बल्लेबाजी को लेकर बातचीत होती रहती है। विक्रम सर मेरी तकनीक और उन क्षेत्रों पर मेरे इनपुट देते हैं जिन पर मैं काम कर सकता हूं। राहुल सर परिस्थितियों से निपटने की सलाह देते हैं और अपना अनुभव मेरे साथ साझा करते हैं क्योंकि उन्होंने पूरी दुनिया में क्रिकेट खेला है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement