Cheteshwar Pujara becomes first indian to be run out on each inning of test, see...-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2019 9:19 pm
Location
Advertisement

पुजारा टेस्ट की दोनों पारियों में रन आउट होने वाले पहले भारतीय, देखें...

khaskhabar.com : बुधवार, 17 जनवरी 2018 5:06 PM (IST)
पुजारा टेस्ट की दोनों पारियों में रन आउट होने वाले पहले भारतीय, देखें...
नई दिल्ली। राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया की दीवार के रूप में मशहूर हुए चेतेश्वर पुजारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट को बिल्कुल याद नहीं रखना चाहेंगे। पुजारा टेस्ट की दोनों पारियों में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। वे यह अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के 23वें बल्लेबाज हैं।

पुजारा से पहले दिसंबर 2000 में जिम्बाब्वे के खिलाफ न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज स्टीफन फ्लेमिंग के साथ ऐसा हुआ था। पुजारा को पहली पारी में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज लुंजी एनजिदी ने रन आउट किया था। पुजारा ने मिड ऑन की ओर शॉट खेला और रन के लिए दौड़ पड़े। एनजिदी ने भागकर गेंद को पकड़़ा और सीधा थ्रो मार पुजारा को रन आउट कर दिया।

पहली ही गेंद पर पैवेलियन लौटने वाले पुजारा खाता भी नहीं खोल पाए। दूसरी पारी में पार्थिव पटेल गली क्षेत्र में खेलकर दौड़ पड़े। पुजारा तीसरा रन भी लेना चाहते थे, लेकिन एबी डिविलियर्स के थ्रो पर विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने कमाल की फुर्ती दिखाते हुए उन्हें रन आउट कर दिया।

उस समय पुजारा का बल्ला क्रीज की लाइन पर था, जबकि यह अंदर होना चाहिए था। पुजारा 47 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 19 रन बनाकर आउट हुए। पुजारा अब तक टेस्ट में छह बार रन आउट के शिकार हुए हैं।

अब हम देखेंगे टेस्ट में सर्वाधिक दफा रन आउट होने वाले 5 बल्लेबाजों का प्रदर्शन :-


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/6
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement