Chess: India Gukesh wins La Roda Open; Pragg, Sadhwani among top 5-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 3:16 pm
Location
Advertisement

भारत के गुकेश ने जीता 48वां ला रोडा ओपन शतरंज का टूर्नामेंट

khaskhabar.com : सोमवार, 18 अप्रैल 2022 5:06 PM (IST)
भारत के गुकेश ने जीता 48वां ला रोडा ओपन शतरंज का टूर्नामेंट
मुंबई । भारत के युवा ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने 48वां ला रोडा इंटरनेशनल ओपन शतरंज टूर्नामेंट में जीत हासिल की है। उन्होंने इस दौरान नौ दौर खेले, जिसमें आठ अंक हासिल किए। चेन्नई के 15 वर्ष गुकेश ने आखिरी दौर में इजरायल के विक्टर मिखालेवस्की को हराकर जीत दर्ज की। आर्मेनिया के हाइक एम मार्तिरोसियान 7.5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

भारत के आर प्रज्ञानानंदा तीसरे स्थान पर रहे जिन्होंने सात अंक हासिल किए। वहीं, भारत के ही रौनक साधवानी समेत चार अन्य खिलाड़ी के भी सात अंक थे लेकिन बेहतरीन चाल के आधार पर प्रज्ञानानंदा को तीसरा स्थान मिला। साधवानी चौथे स्थान पर रहे।

गुकेश ने सात बाजियां जीती, जिसमें दो ड्रॉ रहीं। इनमें से एक ड्रॉ प्रज्ञानानंदा के खिलाफ खेला था।

जीत के बाद गुकेश ने सोमवार को ट्वीट किया, "टूर्नामेंट में मुझे आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद 48वां ला रोडा इंटरनेशनल ओपन में खेल का आनंद लिया और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मैंने वर्ष का पहला ओपन खिताब हासिल किया। मुझे समर्थन देने के लिए प्रशंसकों का धन्यवाद।"

भारतीय शतरंज के दिग्गज विश्वनाथन आनंद ने ट्वीट कर गुकेश की जीत की सराहना की। आनंद ने सोमवार को ट्वीट किया, गुकेश को इस जीत के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।

गुकेश ने भारत के भगत कुशिन, स्पेन के अलबटरे हर्नांडिज रामोस, डेनियल रोमेरो पालारेस, जेवियर बनार्बू लोपेज, कोलंबिया के जॉर्ज रेंटेरिया और होंडुरास के नाहुल जी को हराया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement