Chelsea won first match in guidance of new coach Maurizio Sarri, beat perth glory by 1-0-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:19 am
Location
Advertisement

नए कोच मॉरीजियो सारी के मार्गदर्शन में चेल्सी ने दर्ज की पहली जीत

khaskhabar.com : मंगलवार, 24 जुलाई 2018 1:07 PM (IST)
नए कोच मॉरीजियो सारी के मार्गदर्शन में चेल्सी ने दर्ज की पहली जीत
पर्थ (ऑस्ट्रेलिया)। इंग्लिश फुटबॉल क्लब चेल्सी ने अपने नए कोच मॉरीजियो सारी के मार्गदर्शन में सोमवार को यहां खेले गए एक दोस्ताना मुकाबले में पर्थ ग्लोरी को 1-0 से मात दी। इटली के क्लब नेपोली से चेल्सी में शामिल हुए मिडफील्डर जॉर्जिनियो ने टीम के साथ पहला मैच खेला। चेल्सी ने मेजबान टीम के खिलाफ बेहतरीन शुरुआत की और पांचवें मिनट में ही बढ़त बना ली।

युवा खिलाड़ी केलम हडसन ओदोई ने बॉक्स में दाईं छोर से क्रॉस दिया जिस पर फॉरवर्ड खिलाड़ी प्रेडो हेडर से गोल करने में कामयाब रहे। एक गोल की बढ़त बनाने के बाद चेल्सी ने गेंद पर नियंत्रण बनाने पर ध्यान केंद्रित किया और लगातार विरोधी टीम के गोल पर हमले किए। चोट के कारण लंबे समय तक मैदान से बाहर रहने वाले मिडफील्डर रॉस बार्कले ने इस मैच में दमदार प्रदर्शन किया और गोल करने के कई मौके बनाए। हालांकि, मैच के दूसरे हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई।

उधर, फ्राइबर्ग (स्विट्जरलैंड) में स्पेनिश क्लब वेलेंसिया ने नए सीजन की शुरुआत से पहले एक दोस्ताना मुकाबले में तुर्की के क्लब गालाटासारे को 2-1 हराया। स्टेड यूनिवर्सिटी सेंट-लियोनार्ड स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले का पहला गोल वेलेंसिया के लिए पुर्तगाल के डिफेंडर रूबेन वेजो ने 36वें मिनट में दागा। गालाटासारे ने पहले हाफ के अंतिम क्षणों में स्पेनिश क्लब के डिफेंस पर दबाव जरूर बनाया लेकिन वह बराबरी का गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए।

वेलेंसिया ने दूसरे हाफ की भी दमदार शुरुआत की और 52वें मिनट में टोनी लाटो ने गोल करके अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी। हेनरी ओयनकुरू ने 69वें मिनट में गालाटासारे के लिए मैच का एकमात्र गोल किया। वेलेंसिया दो साल के अंतराल के बाद 2018-19 सत्र में यूरोपीय चैम्पियंस लीग में भाग लेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement