Change in India approach to fitness impacted Bangladesh most: Tamim-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 10, 2020 10:45 am
Location
Advertisement

भारतीय टीम की फिटनेस का बांग्लादेश पर काफी प्रभाव : तमीम

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 जून 2020 8:52 PM (IST)
भारतीय टीम की फिटनेस का बांग्लादेश पर काफी प्रभाव : तमीम
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को अक्सर अपनी फिटनेस के प्रति अपने साथियों की सोच में बदलाव लाने का श्रेय दिया जाता है। हालांकि, बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल का मानना है कि कोहली के फिटनेस का प्रभाव भारत की सीमाओं तक ही सीमित नहीं है। तमीम ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर के साथ ईएसपीएनक्रिकइंफो के पॉडकास्ट में कहा, " यह अवश्य कहना चाहिए। मैं इसलिए ऐसा नहीं कह रहा हूं क्योंकि मैं एक भारतीय क्रिकेटर से बात कर रहा हूं, जोकि एक पूर्व क्रिकेर हैं। मुझे लगता है कि भारत हमारा पड़ोसी देश है। ऐसे में हमारे खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस से प्रभावित होकर खुद पर ध्यान देना शुरू किया है।"

31 वर्षीय तमीम ने साथ ही कहा कि जब उन्होंने कोहली को मैदान पर अभ्यास करते हुए देखा था तो खुद पर उनको शर्म आने लगी थी।

उन्होंने कहा, " मुझे इसे बताने में कोई शर्म महसूस नहीं हो रही है कि मैंने जब दो-तीन साल पहले कोहली को जिम में और मैदान पर ट्रेनिंग करते देखा था तो मुझे खुद पर शर्म आने लगी थी कि मेरी उम्र का खिलाड़ी कितनी मुश्किल ट्रेनिंग कर रहा है।"

बांग्लादेशी बल्लेबाज ने कहा, " विराट की सफलता का राज भी शायद उनकी फिटनेस है। वो जितनी ट्रेनिंग करते हैं मैं उसकी आधी भी नहीं करता। मैं अगर उनका 50 या 60 फीसदी भी कर लूं तो काफी बेहतर हो जाऊंगा।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement