Canada will not send athletes to Tokyo 2020-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 26, 2020 12:33 pm
Location
Advertisement

टोक्यो ओलम्पिक-2020 में अपने खिलाड़ी नहीं भेजेगा कनाडा

khaskhabar.com : सोमवार, 23 मार्च 2020 1:20 PM (IST)
टोक्यो ओलम्पिक-2020 में अपने खिलाड़ी नहीं भेजेगा कनाडा
ओटावा। कनाडा ने इसी साल टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक और पैरालाम्पिक खेलों में अपने खिलाड़ियों को न भेजने का फैसला किया है। कनाडा ने यह फैसला कोरोनावायरस के खतरे के चलते लिया है। कनाडा ओलम्पिक समिति (सीओसी) ने रविवार को दिए बयान में कहा कि इसी साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होने वाले ओलम्पिक खेल अगर एक साल तक के लिए स्थगित नहीं हो जाते तब तक वह अपने खिलाड़ियों को इन खेलों में नहीं भेजेगा।

बयान के मुताबिक, "कनाडा ओलम्पिक समिति (सीओसी) और कनाडा पैरालम्पिक समिति (सीपीसी) ने एक मुश्किल फैसला लेते हुए तय किया है कि वह 2020 ग्रीष्मकाल में होने वाले ओलम्पिक खेलों में अपनी टीम नहीं भेजेगा। इसमें हमें एथलीट कमिशन, नेशनल स्पोटर्स संगठन और कनाडा की सरकार का समर्थन हासिल है।"

बयान के मुताबिक, "सीओसी और सीपीसी ने तुरंत प्रभाव से अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी), अंतर्राष्ट्रीय पैरालम्पिक समिति (आईपीसी) और विश्व स्वास्थ संगठन (डब्ल्यूएचओ) से इन खेलों को एक साल के लिए स्थगित करने की मांग की है। खेलों का कार्यक्रम दोबारा तय करने में हम उन्हें अपना पूरा समर्थन देते है।"

उन्होंने कहा, "हम स्थगित करने के पीछे आने वाले सभी संभावनाओं को समझते हैं। खिलाड़ियों और विश्व समुदाय की सुरक्षा और स्वास्थ से बढ़कर कुछ नहीं है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement