Bushfire cricket bash match will help Australia fire affected: Tendulkar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 27, 2020 1:52 pm
Location
Advertisement

बुशफायर क्रिकेट बैश मैच से ऑस्ट्रेलिया आग प्रभावितों को मदद मिलेगी: तेंदुलकर

khaskhabar.com : बुधवार, 22 जनवरी 2020 9:34 PM (IST)
बुशफायर क्रिकेट बैश मैच से ऑस्ट्रेलिया आग प्रभावितों को मदद मिलेगी: तेंदुलकर
मुंबई। भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बुशफायर क्रिकेट बैश मैच से ऑस्ट्रेलिया में आग प्रभावित लोगों को मदद मिलेगी। सचिन को बुशफायर क्रिकेट बैश मैच पोंटिंग एकादश टीम का कोच नियुक्त किया गया है। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद करने के मकसद से धन जुटाने के लिए एक चैरिटी क्रिकेट मैच के रूप में अगले महीने 8 फरवरी को खेला जाएगा।

पोंटिंग ने एक ट्वीट में सचिन को टैग करते हुए लिखा "बुशफायर क्रिकेट बैश में सचिन तेंदुलकर का होना कितनी अच्छी बात है, जिन्होंने अपना इस काम के लिए अपना किमती समय निकाला। कोचिंग के लिए भी सही टीम चुनी।"

सचिन ने पोंटिंग के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा "मैंने सही टीम और सही कारण चुना है मेरे दोस्त। मुझे उम्मीद है कि बुशफायर क्रिकेट बैश से ऑस्ट्रेलिया में आग पीड़ितों और वन्य जीवों को कुछ राहत मिलेगी।" ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शेन वार्न और पोंटिंग एकमात्र चैरिटी मैच में स्टार सुसज्जित टीमों की कप्तानी करेंगे। इस मैच को ऑल-स्टार टी-20 मैच का नाम दिया गया है।

जहां एक ओर सचिन को पोंटिंग एकादश टीम का कोच चुना गया है तो वहीं वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज कॉर्टनी वाल्श को वार्न एकादश टीम का कोच नियुक्त किया गया है। क्रिकेट के सामाजिक सरोकार से जुड़े अहम दिन 'द बिग अपील' पर यह मैच खेला जा रहा है।

टीम में अन्य स्टार खिलाड़ियों में एडम गिलक्रिस्ट, जस्टिन लैंगर, ब्रेट ली, शेन वाटसन, एलेक्स ब्लैकवेल और माइकल क्लार्क ने भी इसमें खेलने की पुष्टि की है। बाकी खिलाड़ियों के नामों की घोषणा अगले 2 सप्ताह में किया जाएगा। इस मैच से एकत्रित धन ऑस्ट्रेलियाई रेडक्रॉस आपदा एवं राहत बचाव फंड को दान किया जाएगा।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement