Bryan Brothers announces retirement from tennis-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:44 pm
Location
Advertisement

ब्रायन ब्रदर्स ने टेनिस से संन्यास की घोषणा की

khaskhabar.com : शुक्रवार, 28 अगस्त 2020 1:34 PM (IST)
ब्रायन ब्रदर्स ने टेनिस से संन्यास की घोषणा की
वॉशिंगटन| टेनिस में पुरुष युगल वर्ग की महान जोड़ी बॉब और माइक ब्रायन ने गुरुवार को संन्यास की घोषणा कर दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक पुरुष युगल की सर्वकालिक सबसे सफल जोड़ी ने तत्काल प्रभाव से संन्यास ले लिया।

इन दोनों भाइयों ने पहले कहा था कि वह 2020 अमेरिका ओपन के बाद संन्साय लेंगे, लेकिन इन दोंनों ने ग्रैंड स्लैम से पहले ही खेल को अलविदा कह दिया क्योंकि कोविड-19 के कारण इस टूर्नामेंट में दर्शक नहीं होंगे।

इन दोनों भाइयों ने मिलकर 119 टूर्नामेंट जीते हैं जिसमें 16 ग्रैंड स्लैम खिताब शामिल हैं।

बीबीसी ने बॉब ब्रायन के हवाले से लिखा, "हमारे लिए दर्शक ही अमेरिका ओपन को जादुई बनाते थे। यह हर किसी को धन्यवाद देने और माहौल को आखिरी बार जीने की बात थी।"

उनके भाई माइक ने न्यू यार्क टाइम्स से कहा, "हम दोनों को लगा कि यह सही समय है। इस फैसले में उम्र और फिटनेस ने भी अहम रोल निभाया है।"

उन्होंने कहा, "इस उम्र में वहां जाकर प्रतिस्पर्धा करने में काफी मेहनत रखती है। हमें अभी भी खेलना पसंद है लेकिन हम इसके लिए अपने शरीर को तैयार करना अब पसंद नहीं करते।"

इन दोनों ने अमेरिका ओपन 1995 से मेजर चैम्पियनशिप में पदार्पण किया था। 2007 में इन दोनों ने अमेरिका को डेविस कप दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी और साथ ही बीजिंग ओलम्पिक-2008 में अमेरिका को कांस्य दिलाया था।

2012 और 2013 में अपने खेल के शीर्ष पर इन दोनों ने चार मेजर खिताब जीते थे और लंदन ओलम्पिक-2012 में स्वर्ण पदक भी जीता था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement