Boxing pic Elite Indian boxers may train in italy-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 5, 2021 8:06 pm
Location
Advertisement

ओलंपिक से पहले इटली में ट्रेनिंग कर सकते हैं भारतीय एलीट मुक्केबाज

khaskhabar.com : सोमवार, 14 जून 2021 3:07 PM (IST)
ओलंपिक से पहले इटली में ट्रेनिंग कर सकते हैं भारतीय एलीट मुक्केबाज
नई दिल्ली| अगले महीने होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयारियों में जुटे भारतीय एलीट मुक्केबाज अगले सप्ताह से इटली में ट्रेनिंग कर सकते हैं। नेशनल टीम के साथ रह रहे एक मुक्केबाजी कोच ने आईएएनएस से कहा, " अगले सप्ताह से एक पखवाड़े से अधिक समय के लिए इतालवी के शहर असीसी में प्रशिक्षण का प्रस्ताव है। असीसी में बॉक्सिंग ट्रेनिंग सेंटर में अच्छे स्पैरिंग पार्टनर हैं।"

चार महिलाओं सहित नौ भारतीय मुक्केबाजों ने 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए कोटा हासिल किया है। हाल के दिनों में, कई यूरोपीय देशों ने भारत में कोविड महामारी की दूसरी लहर के कारण भारतीय एथलीटों को प्रवेश देने से मना कर दिया था।

एक सीनियर कोच ने कहा, " इटली जाने वाले लगभग सभी मुक्केबाजों और कोचिंग स्टाफ को वीजा मिल गया है, इसलिए कोई समस्या नहीं होगी। हम भारतीय मुक्केबाजी महासंघ की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं।"

पुरुष टीम पटियाला में राष्ट्रीय खेल संस्थान परिसर में प्रशिक्षण ले रही है जबकि पुणे में आर्मी स्पोटर्स इंस्टीटयूट में महिला शिविर है।

पिछले महीने दुबई में हुई एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय बॉक्सिंग टीम ने दो गोल्ड समेत 15 मेडल जीते थे।

महिलाओं में छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। वहीं, पुरुॅषों में अमित पंघाल (52 किग्रा), मनीष कौशिक (63 किग्रा), विकास कृष्ण (69 किग्रा) आशीष कुमार (75 किग्रा) और सतीश कुमार (91 किग्रा) आगामी टोक्यो ओलंपिक में भाग लेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement