Boxing: 4 medals for India at Boxam International -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:35 pm
Location
Advertisement

मुक्केबाजी : बॉक्सम इंटरनेशनल में भारत के 4 पदक पक्के

khaskhabar.com : गुरुवार, 04 मार्च 2021 4:36 PM (IST)
मुक्केबाजी : बॉक्सम इंटरनेशनल में भारत के 4 पदक पक्के
कैस्टेलन (स्पेन)| छह बार की विश्व चैंपियन भारत की एमसी मैरीकॉम सहित चार भारतीयों ने स्पेन के कैस्टेलन में चल रहे बॉक्सम एलीट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में देश के लिए पदक पक्का कर दिए है। टूर्नामेंट के तीसरे दिन आठ भारतीय अपने क्र्वाटर फाइनल मुकाबले खेलेंगे। टूर्नामेंट के दूसरे दिन महिला मुक्केबाज जैसमीन ने 57 किग्रा वर्ग में अमेरिका की एंद्रिया मेदिना को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही पदक पक्के कर लिए।

जैसमीन के अलावा छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा), एशियाई चैम्पियन पूजा रानी (75 किग्रा) और सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) भी सेमीफाइनल में पहुंच गई और अपने लिए पदक पक्के कर लिए। रानी ने इटली की असुंता कैनफोरा को 5-0 से जबकि सिमरनजीत ने स्ेपन की यूगेनिया अल्बोंस को 5-0 से मात दी।

हालांकि दो बार की विश्व कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (69 किलो) क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई। टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुकी लवलीना को रूस की सादम दालगातोवा ने 5-0 से हराया। वहीं, एशियाई कांस्य पदक विजेता मनीषा मौन (57 किलो) भी इटली की इरमा तीस्ता से 5- 0 से हारकर बाहर हो गई।

इससे पहले, मैरीकॉम ने अपने वर्ग के मुकाबले में इटली की गिओरडाना सोरेंटिनो को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। मैरीकॉम इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement