Bhuvi yorker not working, Chahar should be in team for 2023 World Cup: Gavaskar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 3:34 pm
Location
Advertisement

काम नहीं कर रही भुवी की यॉर्कर, चाहर को 2023 विश्व कप के लिए टीम में होना चाहिए : गावस्कर

khaskhabar.com : शनिवार, 22 जनवरी 2022 1:07 PM (IST)
काम नहीं कर रही भुवी की यॉर्कर, चाहर को 2023 विश्व कप के लिए टीम में होना चाहिए : गावस्कर
नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चयन समिति से तेज गेंदबाज दीपक चाहर को 2023 विश्व कप के लिए कोर टीम में शामिल करने को कहा है। भुवनेश्वर का दो एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में खराब प्रदर्शन रहा है। भारत दक्षिण अफ्रीका से दो मैच हार गया है, जिसमें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने पहले और दूसरे मैच में बिना विकेट लिए क्रमश: 64 और 67 रन दिए।

भारत अगले साल आईसीसी 50 ओवर विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है, गावस्कर ने महसूस किया कि चाहर को मौका मिलना चाहिए क्योंकि वह नीचे के क्रम में एक बल्लेबाज भी हैं।

गावस्कर ने शनिवार को स्पोर्ट्स टुडे पर कहा, "मुझे लगता है कि अब दीपक चाहर के प्रदर्शन को देखने का समय आ गया है। वह युवा है, अच्छे गेंदबाज हैं और नीचे के क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं।"

गावस्कर ने कहा, "भुवी ने भारतीय क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी की है, लेकिन पिछले एक साल में उनकी गेंदबाजी की लय ठीक नहीं है। वह पहले शानदार गेंदबाजी करते थे, जिसमें यॉर्कर और धीमी गेंदें शामिल थीं, लेकिन वे अब काम नहीं कर रही हैं। ऐसा हो सकता है, विपक्ष हर समय आपकी गेंदबाजी को परखता है, जिससे उन्हें खेलने में आसानी रहती है।"

चाहर भुवनेश्वर की जगह लेने के लिए एक विकल्प के रूप में उभरे हैं, भारत ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सभी तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में विकेट लिए। चाहर की हरफनमौला क्षमता ने उन्हें कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में 2/53 के रिकॉर्ड आंकड़े दिए, जब भारत ने पिछले साल शिखर धवन के नेतृत्व में द्वीप राष्ट्र का दौरा किया था। इसके बाद नंबर आठ पर उन्होंने 82 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई।

गावस्कर ने कहा कि अब समय आ गया है कि टीम को अगले साल अक्टूबर और नवंबर में होने वाले 2023 विश्व कप के लिए तैयार किया जाए।

उन्होंने कहा, "अब इरादा यह देखने का होना चाहिए कि भारत में 2023 विश्व कप के लिए आपकी कोर टीम क्या होगी। हमें ऐसा करने के लिए 17-18 महीने का अच्छा समय मिला है। वेस्टइंडीज, श्रीलंका और बाद में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी मैच होंगे। यही वह जगह है जहां आपको उन्हें अधिक से अधिक मैच जिताने होंगे ताकि टीम विश्व कप के लिए अच्छी तरह तैयार रहे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement