Bhanot honoured on being 1st Indian commentator on Oly Channel-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 29, 2020 5:24 am
Location
Advertisement

रमन भनोट बने ओलंपिक चैनल के पहले हिंदी कमेंटेटर, फैन्स ने जताई खुशी

khaskhabar.com : गुरुवार, 12 मार्च 2020 4:38 PM (IST)
रमन भनोट बने ओलंपिक चैनल के पहले हिंदी कमेंटेटर, फैन्स ने जताई खुशी
मेड्रिड। भारत के सबसे बड़े खेल प्रशंसक मंच-इडियन स्पोर्ट्स फैन ने रमन भनोट को ऑलम्पिक चैनल के लिए हिंदी कमेंट्री करने वाले पहले कमेंटेटर बनने पर एक विशेष स्मृति चिन्ह के साथ सम्मानित किया। प्रसिद्ध खेल कमेंटेटर, एंकर और स्पोर्ट्सकास्टर रमन ने टोक्यो 2020 क्वालीफायर इवेंट दुनिया भर के हिंदी बोलने वाले दर्शकों के लिए अपनी आवाज दी और 9 दिनों के प्रसारण के दौरान अंग्रेजी इन-स्टूडियो लाइव शो में अपने विचार भी दिए।

इस अवसर पर बोलते रमन भनोट ने कहा, "ओलंपिक चैनल पर हिंदी प्रसारण पर भारत का पहला स्पोर्ट्सकास्टर होना एक अविश्वसनीय सम्मान है। अतिरिक्त खुशी भारत में खेल प्रेमियों द्वारा पहचान और सम्मान मिलने पर हुई।"

विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीत चुके भारतीय मुक्केबाज अमित पंघल रमन को इस सफलता के लिए बधाई दी है। पंघल ने कहा, "रमन भनोट इस बार भारतीय दल के लिए भाग्यशाली रहे हैं। उनकी हिंदी कमेंट्री को मेरे गांव के लोग पसंद कर रहे हैं जो की भारत के सभी हिंदी भाषी गांवों में भी पहुंच रही हैं।"

दो दशकों से अधिक के करियर में, रमन भनोट ने 5 ओलंपिक खेलों, 5 राष्ट्रमंडल खेलों और 5 एशियाई खेलों में शामिल रहे हैं। प्रमुख लाइव क्रिकेट मैच विश्लेषण शो- फोर्थ अंपायर की एंकरिंग से लेकर सोनी, स्टार स्पोर्ट्स, टेन स्पोर्ट्स और आईपीएल, आईएसएल, एचआईएल, प्रो रेसलिंग लीग और एनबीए के लिए कमेंट्री करने के साथ भनोट ने सभी मेजर ओलंपिक कवर किए हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement