Ben Stokes likes batting of virat kohli and steven smith, read full interview-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 23, 2019 5:44 pm
Location
Advertisement

हरफनमौला बेन स्टोक्स को पसंद है इन दो की बल्लेबाजी, पढ़ें इंटरव्यू

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 मई 2019 12:04 PM (IST)
हरफनमौला बेन स्टोक्स को पसंद है इन दो की बल्लेबाजी, पढ़ें इंटरव्यू
नई दिल्ली। इंग्लैंड एंड वेल्स में विश्व कप की शुरुआत 30 मई से हो रही है, जिसमें मेजबान टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। कई दिग्गजों का मानना है कि यह इंग्लैंड की टीम के लिए अतिरिक्त दबाव है लेकिन टीम के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स का मत अलग है। स्टोक्स ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि टीम को मिला यह तमगा उसके प्रदर्शन का परिणाम है जो दिन-रात की अथक मेहनत के बाद आया है।

स्टोक्स बेसब्री से विश्व कप की शुरुआत का इंतजार कर रहे हैं। स्टोक्स ने कहा कि हमने बीते तीन-चाल साल में जिस तरह की क्रिकेट खेली है उसके दम पर हमने यह फेवरेट्स का तमगा हासिल किया है। विश्व की नंबर-1 टीम होने के नाते आप हर टूर्नामेंट में खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में जाते हो।

अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया नंबर-1 टीम होतीं तो वो भी इसी तमगे के साथ आतीं, लेकिन नंबर-1 के टैग को हम विश्व कप में नहीं ले जा सकते क्योंकि हमने चैम्पियंस ट्रॉफी (2017) में देखा है कि हम शानदार क्रिकेट खेल रहे थे लेकिन फिर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हमें एक ऐसी विकेट मिली जो हमारे बजाए उनके मुताबिक थी।

इससे हमने सीखा और अब हम पहले से बेहतर हुए। हम अब एक बेहतर टीम हैं क्योंकि अब हम स्थितियों को बेहतर तरीके से पढ़ लेते हैं। इस विश्व कप में दो बल्लेबाजों पर सभी की नजरें होंगी वो हैं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ। स्मिथ बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण एक साल बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।

स्टोक्स ने कहा कि इन दोनों ने खेल को आसान बना दिया है और इसलिए वे इन दोनों के फैन बन गए हैं। स्टोक्स ने कहा कि वे दोनों शानदार खिलाड़ी हैं और मैंने दोनों के खिलाफ खेला है। आप जब उन्हें खेलते हुए देखते हो तो लगता है कि खेल काफी आसान है। इसलिए मैं इन दोनों खिलाडिय़ों का फैन बन गया हूं।

इन दोनों की अपनी शैली है और दोनों अलग तरीके से खेलते हैं, लेकिन दोनों काफी असरदार साबित होते हैं। आप जाहिर तौर पर इनके खिलाफ जीतने के लिए खेलते हैं लेकिन अंत में आपको इस तरह से देखना होगा कि आप क्रिकेट को पसंद करते हो और मैं कोहली और स्मिथ की बल्लेबाजी देखना पसंद करता हूं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement