Ben Stokes, Jos Buttler and Jofra Archer played important role in world cup 2019 victory, were member of rajasthan royals in ipl-12-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:36 am
Location
Advertisement

World Cup 2019 : इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे इन 3 सितारों में है ये समानता

khaskhabar.com : बुधवार, 17 जुलाई 2019 3:09 PM (IST)
World Cup 2019 : इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे इन 3 सितारों में है ये समानता
नई दिल्ली। क्रिकेट के जन्मदाता इंग्लैंड ने आखिरकार पहली बार आईसीसी वनडे विश्व कप (World Cup 2019) का खिताब जीत लिया है। उसने रविवार (14 जुलाई) को लॉड्र्स में खेले गए रोमांचक फाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) को ज्यादा बाउंड्री के आधार पर हराया। इंग्लैंड को जीत दिलाने में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes), विकेटकीपर जोस बटलर (Jos Buttler) और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की खास भूमिका रही।

स्टोक्स ने पहले 98 गेंदों पर पांच चौकों व दो छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन की पारी खेली। इसके बाद सुपर ओवर में भी नाबाद 7 रन का योगदान दिया। वे मैन ऑफ द मैच चुने गए। बटलर ने भी पहले 60 गेंदों पर 6 चौकों के साथ 59 रन ठोके।

उन्होंने पांचवें विकेट के लिए स्टोक्स के साथ 110 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। वे भी सुपर ओवर में नाबाद 8 रन बनाने में सफल रहे। आर्चर ने 10 ओवर के कोटे में 42 रन देकर एक विकेट लिया। सुपर ओवर भी उन्होंने ही डाला और दूसरी ही गेंद पर छक्का लगने के बावजूद संयम नहीं खोया और शेष चार गेंदें सटीक लाइन लेंथ के साथ की।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement