bedminton: pv sindhu beats maurin to grab yonex india open title-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 5:20 pm
Location
Advertisement

सिंधु ने जीता इंडिया ओपन खिताब, मारिन से लिया रियो हार का बदला

khaskhabar.com : रविवार, 02 अप्रैल 2017 8:43 PM (IST)
सिंधु ने जीता इंडिया ओपन खिताब, मारिन से लिया रियो हार का बदला
नई दिल्ली। भारतीय खिलाडी पीवी सिंधु ने रविवार को स्पेन की कैरोलिना मारिन को योनेक्स इंडिया ओपन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में मात देते हुए इंडिया ओपन का खिताब अपने नाम किया।

सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए फाइनल मैच में सिंधु ने मारिन को सीधे गेमों में 21-19, 21-16 से मात दी। सिंधु इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार पहुंची थी और पहली बार में ही वह इसे जीतने में सफल रहीं।

विश्व की दो दिग्गज खिलाडियों के बीच मुकाबला रोचक रहा लेकिन सिंधु घरेलू दर्शकों के सामने यह मुकाबला जीतने में कामयाब रहीं। मारिन ने पूरे मैच में शानदार खेल दिखाया लेकिन वह सिंधु को पछाडने की कोशिश में हमेशा एक कदम पीछे रहीं।

पहले गेम में पहला अंक मारिन ने हासिल किया, लेकिन इसके बाद सिंधु ने लगातार छह अंक लेकर स्कोर 6-1 कर दिया। मारिन के पिछड़ने का कारण उनका खेल रहा है जहां उन्होंने कुछ गलतियां की। हालांकि स्पेनिश दिग्गज ने अपनी गलतियों से सीख ली और सिंधु के काफी करीब आईं लेकिन सिंधु ने उन्हें बरबरी नहीं करने दी। सिंधु ने ब्रेक तक 11-10 की बढ़त ले ली थी।

ब्रेक के बाद दोनों के बीच प्रतिस्पर्धा और कड़ी हो गई। विश्व विजेता मारिन ने 16-16 से बराबरी की लेकिन सिंधु ने तुरंत एक अंक लेकर बढ़त ले ली। मारिन ने लगातार दो अंक लिए और 18-17 से बढ़त ले ली। सिंधु ने 19-19 से बराबरी की और फिर लगातार दो अंक लेकर 21-19 से गेम अपने नाम कर ले गईं।

दूसरे गेम में सिंधु ने अच्छी शुरुआत करते हुए लगातार चार अंक जुटाए। मारिन ने दो अंक लेकर वापसी की कोशिश की लेकिन असफल रहीं। सिंधु ने 6-2 से बढ़त ले ली थी। मारिन ने वापसी की कोशिश की लेकिन पहले गेम की तरह ही वह इस गेम में भी सिर्फ अंकों के अंतर को कम कर सकीं। सिंधु ने ब्रेक तक उन्हें बराबरी तक नहीं करने दी और 11-7 की बढ़त ले ली थी। ब्रेक के बाद सिंधु मारिन पर पूरी तरह से हावी हो गई और 21-16 से गेम जीत पहली बार खिताब पर कब्जा जमाया।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement