BCCI polls to see campaigning, use of posters-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 14, 2019 7:42 am
Location
Advertisement

इस बार BCCI चुनाव में होगा प्रचार-प्रसार, पोस्टर का इस्तेमाल

khaskhabar.com : रविवार, 15 सितम्बर 2019 4:09 PM (IST)
इस बार BCCI चुनाव में होगा प्रचार-प्रसार, पोस्टर का इस्तेमाल
नई दिल्ली। पहली बार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और उससे जुड़े राज्य संघों के चुनावों में पैम्फ्लेट और पोस्टर्स के इस्तेमाल की मंजूरी दे दी गई है। हालांकि यह साफ तौर पर निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी प्रत्याशी धर्म, जाति के आधार पर वोट नहीं मांगेगा। आईएएनएस के पास मौजूद पत्र के मुताबिक, आचार संहिता यह भी कहती है कि प्रत्याशी वोट मांगने के लिए निर्धारित किए आधिकारिक कैम्पेन पीरियड में प्रचार कर सकेंगे जो वोटिंग वाले दिन लागू होगा।

उसमें लिखा है, एक अलग से कैम्पेन पीरियड को लागू किया गया है जिसमें प्रत्याशी बीसीसीआई के सदस्यों से वोटिंग वाले दिन अपने पक्ष में वोट डालने की अपील कर सकते हैं। अगर पैम्फ्लेट, पोस्टर बांटे जाते हैं तो उनमें धर्म, जात के आधार पर वोट मांगने की अपील नहीं होनी चाहिए। वोटिंग स्थल पर हालांकि पैम्फ्लेट, पोस्टर, बैनर्स को मंजूरी नहीं होगी।

उन्होंने कहा, प्रोक्सी वोटिंग को मान्यता नहीं है। साथ ही प्रत्याशी सदस्यों को वोटिंग स्थल तक लाने के लिए वाहन का उपयोग भी नहीं कर सकेंगे। कैम्पेन पीरियड के दौरान प्रत्याशी वोट हासिल करने के लिए गलत तरीके जैसे कि रिश्वत, गिफ्ट या शराब का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement