BCCI offers to play two extra T20Is in England next year-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 6:48 am
Location
Advertisement

BCCI ने अगले साल इंग्लैंड में दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलने का प्रस्ताव दिया

khaskhabar.com : सोमवार, 13 सितम्बर 2021 3:11 PM (IST)
BCCI ने अगले साल इंग्लैंड में दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलने का प्रस्ताव दिया
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना चिंताओं के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद अगले साल इंग्लैंड में दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलने का प्रस्ताव दिया है। डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह प्रस्ताव, जिसे अंग्रेजी क्रिकेट के पहले से बढ़ाए गए बजट में 40 मिलियन पौंड की संभावित कमी को कम करने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है। लेकिन पुनर्निर्धारित टेस्ट का प्रस्ताव अभी भी है।

यह इस बात पर निर्भर करता है कि ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट के अधिकारों के लिए 25 मिलियन पौंड का भुगतान करने वाले विभिन्न प्रसारक पूरे पांच दिनों के बजाय दो टी20 क्रिकेट के लिए तैयार होंगे या नहीं।

रिपोर्ट के अनुसार, एक पूर्ण टेस्ट मैच से संभावित कमाई के साथ कॉपोर्रेट हॉस्पिटेलिटी, टिकट, और खाने-पीने का भी सवाल है। मैनचेस्टर खेल के लिए 10 मिलियन पौंड से अधिक, टी20 के मैच उत्पन्न कर सकते हैं, जो उससे कहीं अधिक है।

भारतीय टीम अगले समर में तीन टी20 और तीन वनडे मैचों के लिए इंग्लैंड जाएगी। इस बीच, भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद सीरीज के नतीजे पर अभी भी कन्फ्यूजन है जहां भारत ने 2-1 की बढ़त ली थी।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ओल्ड ट्रैफर्ड में रद्द किए गए पांचवें टेस्ट के परिणाम का फैसला करने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड (आईसीसी) को पत्र लिखा है।

हालांकि, रविवार तक आईसीसी के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें ईसीबी से ऐसा कोई ई-मेल नहीं मिला है।

भारतीय कैंप में कोरोना के मामले सामने आने के बाद पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement