BCCI could unveil new-look squad under Hardik Pandya for T20I series vs South Africa-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 2, 2022 10:39 am
Location
Advertisement

टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की अगुवाई कर सकते हैं हार्दिक पांड्या

khaskhabar.com : रविवार, 22 मई 2022 12:32 PM (IST)
टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम की अगुवाई कर सकते हैं हार्दिक पांड्या
मुंबई । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ जून से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की है, ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या एक नए रूप की अगुवाई कर सकते हैं, क्योंकि कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। पांड्या शानदार फॉर्म में हैं और उनके नेतृत्व में गुजरात टाइटंस अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गया है। अपनी पीठ की चोट के साथ उन्हें पिछले साल खेलने से रोक दिया था। 28 वर्षीय पांड्या जून में नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होने वाली सीरीज के लिए टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।

बल्लेबाजी के दिग्गज विराट कोहली ने संकेत दिया कि वह क्रिकेट से कुछ दिन के लिए ब्रेक लेना चाहते हैं और चयनकर्ता कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को ब्रेक देना चाहते हैं, जैसे कि ऑल-फॉर्मेट कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

चयनकर्ता आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन करने वालों को यह देखने के लिए पुरस्कृत कर सकते हैं कि वे राष्ट्रीय कर्तव्य पर कैसा प्रदर्शन करते हैं। साथ ही अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप भी शामिल है।

शिखर धवन, जिन्होंने पिछले साल श्रीलंका के सफेद गेंद दौरे के लिए भारत की 'दूसरी' टीम की कप्तानी की थी, पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में बल्ले से शानदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए भी वे विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने 13 मैचों में 400 से अधिक रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं और शीर्ष क्रम में नाबाद 88 रन भी शामिल हैं।

इसके अलावा, अन्य क्रिकेटर जो टीम में हो सकते हैं, वे ईशान किशन हैं, जिन्हें शामिल किया जा सकता है। हालांकि दिनेश कार्तिक भी आरसीबी के लिए शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन यह देखना होगा कि सीरीज में भारत का ग्लव्समैन कौन होगा।

सूर्यकुमार यादव अगर फिट होते हैं तो टीम बना सकते हैं, जबकि राहुल तेवतिया को गुजरात टाइटंस के लिए अपने कारनामों के बाद टीम में फिनिशर की भूमिका मिल सकती है।

टीम में शामिल होने वाले अन्य खिलाड़ियों में संजू सैमसन, लखनऊ सुपर जायंट्स के दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, स्पिनर कुलदीप यादव, तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक शामिल हैं।

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और लखनऊ सुपर जायंट्स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान के बीच टॉस हो सकता है, जबकि भुवनेश्वर कुमार को डेथ ओवरों में उनकी उपयोगिता और अनुभव के कारण टीम में जगह मिल सकती है। साथ ही, आवेश खान के आईपीएल 2022 में अपनी फॉर्म को देखते हुए टीम बनाने की संभावना है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement