Bangladesh pacer Shoriful ruled out of Sri Lanka Tests with wrist injury-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 2, 2022 10:55 am
Location
Advertisement

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरफुल चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 मई 2022 4:51 PM (IST)
बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरफुल चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर
चटगांव । बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम कलाई की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। इस बारे में टीम फिजियो बायजेदुल इस्लाम ने गुरुवार को जानकारी दी। तेज गेंदबाज कसुन रजिथा की शॉर्ट गेंद को खेलते हुए उन्हें हाथ में चोट लग गई थी, जिसके बाद पहले टेस्ट के चौथे दिन शोरफुल को मैदान से लौटना पड़ा। बांग्लादेश को उनकी चोट के बाद 465 पर अपनी पारी घोषित करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

एक एक्स-रे से उनको चोट लगने का पता चला और शोरफुल को चार से पांच सप्ताह के लिए मैदान से दूर रहने को कहा गया, जिससे उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए भी अनुपलब्ध होने की संभावना है। बांग्लादेश छह जून को वेस्टइंडीज के पूर्ण दौरे में भाग लेने के लिए रवाना होगा, जिसमें दो टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच शामिल हैं।

बायजेदुल ने कहा, "बल्लेबाजी के दौरान शोरफुल इस्लाम के दाहिने हाथ में चोट लग गई थी। चौथे दिन के खेल के बाद एक एक्स-रे किया गया, जिसमें चोट की पुष्टि की गई। इस तरह की चोटों को ठीक होने में लगभग तीन सप्ताह लगते हैं। इसलिए, वह चार से पांच सप्ताह तक खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।"

20 वर्षीय खिलाड़ी बांग्लादेश की चोट सूची में नए नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने पहले तस्कीन अहमद (कंधे की चोट) और मेहदी हसन (उंगली की चोट) को चोट के कारण खो दिया था।

इस बीच, बीसीबी ने श्रीलंका के खिलाफ 23 मई से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए उसी टीम को बरकरार रखा है। बोर्ड ने शोरफुल की जगह किसी और खिलाड़ी को लेने का फैसला नहीं किया, क्योंकि उनके पास चुनने के लिए एक बड़ी टीम है।

बांग्लादेश टीम : मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, लिटन कुमार दास, शाकिब अल हसन, नईम हसन, तैजुल इस्लाम, सैयद खालिद अहमद, यासिर अली चौधरी, काजी नुरुल हसन सोहन, मुसद्देक हुसैन, इबादत हुसैन चौधरी, शोहिदुल इस्लाम और रेजौर रहमान राजा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement