Baichung Bhutia removed as AIFF advisor-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:27 pm
Location
Advertisement

AIFF के सलाहकार पद से हटाए गए बाईचुंग भूटिया

khaskhabar.com : सोमवार, 06 मार्च 2017 11:08 AM (IST)
AIFF के सलाहकार पद से हटाए गए बाईचुंग भूटिया
कोलकाता। भारतीय फुटबॉल के सबसे बड़े सितारे बाईचुंग भूटिया को अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने वैचारिक मतभेद के चलते सलाहकार पद से हटा दिया है। भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान भूटिया एआईएफएफ और इसके अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल दोनों के सलाहकार थे। महासंघ से जुड़े एक सूत्र ने रविवार को आईएएनएस को बताया कि वास्तव में भूटिया को पिछले वर्ष दिसंबर में ही हटाया जा चुका है।

भूटिया को दो साल पहले एआईएफएफ का सलाहकार नियुक्त किया गया था और उनकी स्टीफेन कोंस्टैनटाइन को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त करने और उनके करार की अवधि 2018 तक बढ़ाने में अहम भूमिका रही। सूत्र के अनुसार, लेकिन भूटिया को प्रफुल्ल पटेल के तकनीकी सलाहकार पद से दिसंबर में ही हटा दिया गया। उन्हें नया अनुबंध नहीं दिया गया।

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि भूटिया एआईएफएफ की तकनीकी समिति के चेयरमैन बन सकते हैं, लेकिन इसका फैसला इसी महीने होने वाली एआईएफएफ की कार्यकारी समिति की बैठक में हो जाएगा। ऐसी बातें भी निकलकर आई हैं कि भूटिया भारतीय अंडर-17 टीम के नए मुख्य कोच के रूप में कोम तोल को चाहते थे, लेकिन पुर्तगाल के लुइस नॉर्टन को इस पद पर नियुक्त कर दिया गया।

(IANS)

[ मुरली विजय सहित इन 12 बल्लेबाजों ने किया है यह कमाल, जानें...]

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement