Badminton: Praneet Kovid positive at Thailand Open, Srikanth withdraws name-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:48 am
Location
Advertisement

बैडमिंटन : थाईलैंड ओपन में प्रणीत कोविड पॉजिटिव, श्रीकांत ने वापस लिया नाम

khaskhabar.com : बुधवार, 20 जनवरी 2021 12:56 PM (IST)
बैडमिंटन : थाईलैंड ओपन में प्रणीत कोविड पॉजिटिव, श्रीकांत ने वापस लिया नाम
बैंकॉक| भारत के बैड़मिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद थाईलैंड ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने इस बात की जानकारी दी। प्रणीत के टेस्ट का परिणाम सोमवार को आया और वह अब कम से कम 10 दिन अस्पताल में रहेंगे।

बीडब्ल्यूएफ ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा, "बीडब्ल्यूएफ इस बात की पुष्टि करता है कि साई प्रणीत का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है और इसलिए उन्होंने टोयोटा थाईलैंड ओपन से नाम वापस ले लिया है।"

इसी कारण विश्व के नंबर-14 खिलाड़ी ने मलेशिया के डारेन लीव के साथ पहले राउंड का मैच नहीं खेला जिन्हें अब वॉकओवर दे दिया गया है।

बीडब्ल्यूएफ ने आगे बताया कि भारत के एक और खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है और वह इस सयम क्वारंटीन में हैं क्योंकि वह प्रणीत के संपर्क में आए थे।

बीडब्ल्यूएफ ने बताया, "बीडब्ल्यूएफ प्रोटोकॉल्स के मुताबिक श्रीकांत ने टोयोटा थाईलैंड ओपन से नाम वापस ले लिया है और वह इस समय सख्त क्वारंटीन से गुजर रहे हैं। हालांकि श्रीकांत का सोमवार को किया गया टेस्ट निगेटिव आया है। उनका थाईलैंड आने के बाद हर टेस्ट निगेटिव आया है।"

श्रीकांत ने मंगलवार को थाईलैंड के ही सिथिकोम थाममासिन को 21-11, 21-11 से मात दे कर दूसरे दौर में जगह बना ली थी। दूसरे दौर में उन्हें आंद्रेस एंटोनसेन का सामना करना था जिन्हें अब वॉकओवर मिल गया है।

बीडब्ल्यूएफ ने कहा, "थाई के स्वास्थ अधिकारियों ने भारतीय खिलाड़ियों को हर दिन निगेटिव टेस्ट आने पर टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति दे दी है।"

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने कहा है कि वह थाईलैंड में मौजूद भारतीय खिलाड़ियों के संपर्क में है।

बीएआई ने एक बयान में कहा, "बीएआई इस समय खिलाड़ियों के साथ-साथ बीडब्ल्यूएफ के संपर्क के अलावा थाईलैंड में टीम प्रबंधन के संपर्क में भी है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement