Badminton: India Open for the first time at the IGI Stadium-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 1, 2020 8:54 am
Location
Advertisement

बैडमिंटन : इंडिया ओपन पहली बार आईजीआई स्टेडियम में

khaskhabar.com : शुक्रवार, 01 मार्च 2019 8:12 PM (IST)
बैडमिंटन : इंडिया ओपन पहली बार आईजीआई स्टेडियम में
नई दिल्ली। देश के प्रतिष्ठित इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के नौवें संस्करण का आयोजन इस बार इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम (आईजीआई) में किया जाएगा। इससे पहले पिछले सात वर्षों से इस टूर्नामेंट का आयोजन सिरी फोर्ट खेल परिसर में किया जाता रहा है।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान के अनुसार, इंडिया ओपन का आयोजन 26 से 31 मार्च तक किया जाएगा। आईजीआई स्टेडियम में 1982 एशियाई खेल जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा चुका है। हाल में इसमें एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप का भी आयोजन किया गया था।

बयान के अनुसार, इंडिया ओपन के सभी मैच आईजीआई स्थित केडी जाधव इंडोर हाल में खेले जाएंगे। इंडिया ओपन वल्र्ड टूर का एक हिस्सा है। इस साल के आखिर में ओलम्पिक क्वालीफिकेशन भी शुरू होने हैं और ऐसे में बैडमिंटन खिलाडिय़ों के लिए टूर्नामेंट बेहद अहम माना जा रहा है, जिसमें विश्व के कई शीर्ष खिलाड़ी भाग लेंगे।

बाई के अध्यक्ष हिमांता बिस्व सरमा ने टूर्नामेंट के नौंवे संस्करण को लेकर कहा, ‘‘भारतीय खिलाडिय़ों के लिए यह टूर्नामेंट विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों के खिलाफ खेलने के लिए एक शानदार मंच रहा है। भारत ने इसमें ऐतिहासिक परिणाम दर्ज किए हैं और मुझे विश्वास है कि हमारे खिलाड़ी इस साल भी उसी प्रदर्शन को दोहराने में कामयाब रहेंगे। ऐतिहासिक इंदिरा गांधी स्टेडियम, प्रशंसकों के लिए लाइव एक्शन अनुभव करने का एक शानदार अवसर होगा।’’

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement