Badminton: Badminton Association of India said, India did not withdraw from Malaysia Open -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:25 am
Location
Advertisement

बैडमिंटन : भारतीय बैडमिंटन संघ ने कहा, भारत मलेशिया ओपन से नहीं हटा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 मई 2021 10:22 AM (IST)
बैडमिंटन : भारतीय बैडमिंटन संघ ने कहा, भारत मलेशिया ओपन से नहीं हटा
नई दिल्ली| भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के यह घोषणा करने के कि भारत मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से हट गया है, इसके कुछ देर बाद ही भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने कहा कि मलेशिया सरकार के साथ भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट में शामिल होने को लेकर बात चल रही है। भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए मलेशिया ने यहां से आने वाले यात्रियों पर रोक लगाई हुई है। लेकिन यह टूर्नामेंट भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए अहम है क्योंकि यह टूर्नामेंट ओलंपिक क्वालीफाइंग इवेंट है। इसके बाद सिंगापुर ओपन होना है जिसमें ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए भारतीय खिलाड़ियों के पास आखिरी मौका होगा।

भारतीय टीम अगर इस टूर्नामेंट से हटती है तो यह पूर्व नंबर-1 किदांबी श्रीकांत और सायना नेहवाल के लिए बड़ा झटका साबित होगा।

इससे पहले साई ने आज शाम बयान जारी कर बताया था कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट से हट गई है।

साई ने बयान में कहा था, "भारतीय बैडमिंटन टीम मलेशिया सरकार द्वारा अस्थायी रूप से यात्रा प्रतिबंधों के कारण 25 से 30 मई तक होने वाले मलेशिया ओपन से हट गई है।"

हालांकि बाई ने साई के इस बयान से इतर बात कही है। बैडमिंटन संघ का कहना है कि उनकी मलेशिया बैडमिंटन संघ तथा विश्व बैडमिंटन महासंघ के साथ बात चल रही है।

बाई ने बताया कि उसने मलेशिया और सिंगापुर को लिखित पत्र में कहा है कि भारतीय खिलाड़ियों को विशेष मामले के तहत इसमें शामिल होने की इजाजत देनी चाहिए।

बाई के महासचिव अजय कुमार सिंघानिया ने कहा, "भारतीय खिलाड़ियों को मलेशिया और सिंगापुर में शामिल होने की इजाजत नहीं है यह सभी को पता है। इसलिए हमने दोनों सदस्य देशों को पत्र लिखा है और ओलंपिक क्वालीफिकेशन को देखते हुए विशेष मामले के तहत इसमें शामिल होने देने की मांग की है।"

उन्होंने कहा, "यह मामला विश्व बैडमिंटन महासंघ के समक्ष भी रखा गया है और हम मेलिशया की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। जब तक वह मना नहीं कर रहे हैं तब तक हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे हमारे खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शामिल हों।"

साई ने बाद में एक संशोधित बयान भेजा जिसमें उन्होंने कहा कि खेल मंत्रालय और मलेशिया सरकार के बीच चर्चा जारी है।

साई ने दूसरे बयान में कहा, "खेल मंत्रालय विदेश मंत्रालय के द्वारा मलेशिया सरकार से अपील कर रहा है कि भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों को मलेशिया ओपन में शामिल होने के लिए वहां आने की इजाजत दी जाए।"

बयान में कहा, "इस सप्ताह शुरुआती अपील के बाद मलेशिया में स्थित भारतीय दूतावास को मलेशिया सरकार से सूचना मिली थी कि टीम को यात्रा करने की इजाजत देना तुरंत संभव नहीं है। हालांकि टूर्नामेंट शुरू होने में 19 दिन बाकी है ऐसे में वहां जाने की संभावनाओं को पूरी तरह खारिज नहीं किया जा सकता।"

मलेशिया ओपन में पीवी सिंधू, सायना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, साई प्रणीत, सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, अश्विनी पोनप्पा और सिकी रेड्डी सहित भारतीय टीम के शीर्ष एकल और युगल खिलाड़ियों के शामिल होने की संभावना है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement