Australian Open: Nadal overcomes tricky customer Hanfmann to secure 3rd-round spot-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:50 pm
Location
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन : नडाल ने हैनफमैन को हराकर तीसरे दौरे में जगह बनाई

khaskhabar.com : बुधवार, 19 जनवरी 2022 1:34 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन : नडाल ने हैनफमैन को हराकर तीसरे दौरे में जगह बनाई
मेलबर्न। स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल ने बुधवार को यहां मेलबर्न पार्क में जर्मन क्वालीफायर यानिक हैनफमैन को 6-2, 6-3, 6-4 हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में जगह बना ली है। अपने दूसरे टूर्नामेंट में खेलते हुए 20 ग्रैंड स्लैम के विजेता नडाल को दुनिया के 126वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ खेलना था, जिन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को परेशान करने के लिए कुछ ग्राउंडस्ट्रोक का इस्तेमाल किया।

नडाल ने परिणाम आने के बाद कहा, "रोलैंड गैरोस के खिलाफ खेलना मुश्किल था, उनके पास बड़े शॉट हैं, जिसमें जीतने की काफी संभावनाएं रहती हैं।"

नडाल का अगला मुकाबला रूस के ओलंपिक रजत पदक विजेता करेन खाचानोव या फ्रांस के बेंजामिन बोन्जी से होगा।

35 वर्षीय खिलाड़ी तीसरे दौर में अपनी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे। मेलबर्न समर सेट में अपना 89वां खिताब जीतने के बाद अब वह सीजन में 5-0 से आगे है। वहीं, नडाल ने एटीपी रैंकिंग के शीर्ष-10 में जगह बनाई है।

हनफमैन ने सोमवार को पहले दौर में अपनी ग्रैंड स्लैम मैच जीत का दावा किया था जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड इंटरनेशनल-2 चैंपियन थानासी कोकिनाकिस को हराया था।

साल के पहले मेजर में नडाल ने सुधार किया। मेलबर्न पार्क में केवल रोजर फेडरर (102) और नोवाक जोकोविच (82) ने अधिक जीत हासिल की है।

स्पैनियार्ड टूर्नामेंट के ओपन एरा में जोकोविच के बाद दो बार सभी मेजर जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बनने के लिए मेहनत कर रहे हैं।

पिछले साल नडाल पहले दो में जीत के बाद पांच सेटों में ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास से हारकर मेलबर्न में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। यह उनके करियर में दूसरा मौका है जब नडाल दो सेट से आगे चलकर एक मैच हारे हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement