Australian Open: Djokovic included in draw even as uncertainty continues-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 17, 2022 4:23 pm
Location
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन के ड्रा में शामिल हुए जोकोविच

khaskhabar.com : गुरुवार, 13 जनवरी 2022 3:26 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन के ड्रा में शामिल हुए जोकोविच
मेलबर्न । ऑस्ट्रेलिया में नोवाक जोकोविच का वीजा मामला अभी भी जारी है, लेकिन सर्बियाई खिलाड़ी को टूर्नामेंट ड्रा लिस्ट में शामिल किया गया है। अब वह गुरुवार को हमवतन मिओमिर केकमानोविक के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत कर सकते हैं। दिसंबर में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद टीकाकरण से छूट का दावा करने वाले प्रमाण पत्र के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंचने वाले जोकोविच का वीजा ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा रद्द कर दिया गया था।

जिसे लेकर टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी पर अभी भी संदेह था और गुरुवार को तीव्र अटकलें थीं जब इस आयोजन के लिए कुछ समय के लिए ड्रा में देरी हुई थी। हालांकि, आयोजकों ने गुरुवार को औपचारिकताएं पूरी कीं और सर्बियाई खिलाड़ी का नाम ड्रॉ में शामिल कर लिया।

नौ बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता जोकोविच 17 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने 21वें पुरुष एकल खिताब का दावा करते हुए रोजर फेडरर और राफेल नडाल से सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बनने की उम्मीद कर रहे होंगे। तीसरे दौर में उनका सामना अपने पहले वरीयता प्राप्त खिलाड़ी इटली के 25वीं रैंकिंग वाले लोरेंजो सोनेगो से होने की संभावना है।

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉक की ओर से अभी फैसला आना बाकी है कि शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बियाई और नौ बार के चैंपियन को अपने खिताब की रक्षा करने की अनुमति दी जाएगी या नहीं।

नियम के अनुसार अगर शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच को बाहर होना पड़ता है तो पांचवीं वरीयता प्राप्त आंद्रे रुबलेव ड्रा में उनकी जगह ले लेंगे।

रूस के दूसरे वरीय डेनियल मेदवेदेव विश्व में 92वें स्थान पर काबिज स्विट्जरलैंड के हेनरी लाक्सोनन के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगे। मेदवेदेव के लिए अगला स्थान ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस का होगा, जो कोरोना पॉजिटिव के कारण एडिलेड इंटरनेशनल से हट गए थे और समय पर ठीक होने पर क्वालीफायर के खिलाफ अपने ऑस्ट्रेलियन ओपन अभियान की शुरुआत करेंगे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement