Australia beat India by 34 runs in sydney odi, Rohit Sharma century got in vain-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 18, 2019 1:16 pm
Location
Advertisement

पहला वनडे : भारत जीत से नहीं कर पाया शुरुआत, रोहित का शतक गया बेकार

khaskhabar.com : शनिवार, 12 जनवरी 2019 8:06 PM (IST)
पहला वनडे : भारत जीत से नहीं कर पाया शुरुआत, रोहित का शतक गया बेकार
सिडनी। उप-कप्तान रोहित शर्मा (133) की शतकीय पारी भारत को शनिवार को यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में जीत नहीं दिला सकी। पहले मैच में आस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने मजबूत मध्यक्रम के संयुक्त प्रयास के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर 288 रन बनाए थे। भारतीय टीम पूरे ओवर खेलने के बाद भी नौ विकेट खोकर 254 रन ही बना सकी।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन (4 विकेट) मैन ऑफ द मैच रहे। अगला वनडे 15 जनवरी को खेला जाएगा। सिडनी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का मजबूत बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया और उसके सिर्फ चार बल्लेबाजी ही दहाई के आंकड़े को छू सके। चार रनों पर तीन विकेट खोने के बाद रोहित ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (51) के साथ मिलकर टीम को संभाला।

दोनों ने सुलझी हुई बल्लेबाजी की। एक ओर जहां रोहित स्ट्राइक रोटेट कर रहे थे और बीच में बड़े शॉट भी खेल रहे थे, वहीं धोनी ने विकेट पर पैर जमाने के लिए समय लिया और बाद में रोहित को स्ट्राइक देते रहे। धोनी ने 32वें ओवर की पहली ही गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया। धोनी ने तकरीबन दो साल बाद वनडे में अर्धशतक लगाया है। इससे पहले उन्होंने दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में अर्धशतक लगाया था।

भारत को संकट से निकालती दिख रही इस साझेदारी को जेसन बेहरनडोर्फ ने तोड़ा। उन्होंने धोनी को 141 रनों के कुल योग पर आउट किया। धोनी ने अपनी पारी में 96 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के अलावा एक छक्का मारा। धोनी के आउट होने के बाद रोहित को दूसरे छोर पर साथी नहीं मिला। दिनेश कार्तिक 12 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

रोहित खुद 221 के कुल स्कोर पर स्टोइनिस की गेंद पर बड़ा शॉट मारने के प्रयास में ग्लैन मैक्सवेल को कैच दे बैठे। उन्होंने अपनी पारी में 129 गेंदें खेलीं और 10 चौके तथा छह छक्के मारे। रोहित जब आउट हुए तब भी भारत की जीत दूर की कौड़ी लग रही थी। अंत में भुवनेश्वर कुमार 29 रन बनाकर नाबाद लौटे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement